Kota : ज्वेलर्स की दुकान से की गई चोरी का पर्दाफाश- दो महिला अभियुक्त गिरफ्तार

 ₹60.000 कीमत के सोने के मंगलसूत्र व दो लॉकेट बरामद
 
चोरी का पर्दाफाश दो महिला अभियुक्त गिरफ्तार

कोटा। कुन्हाड़ी थाना पुलिस ने कार्रवाई करते हुए ज्वेलरी की दुकान में की गई चोरी का पर्दाफाश कर दो महिला अभियुक्त को गिरफ्तार किया है। इनके पास से 60,000 रूपये की कीमत के मंगलसूत्र व दो लॉकेट बरामद किए हैं।

कुन्हाड़ी थानाअधिकारी गंगासहाय शर्मा ने बताया कि फरियादी विष्णु कुमार सोनी ने पुलिस थाना पर एक रिपोर्ट दी थी जिसमें उसने बताया था कि मेरी ज्वेलरी की शॉप गांव बालिता के पास है। जिस पर दिनांक 19.10.2021 को शाम 4ः30 पर दो महिलाएं 1 बच्चे सहित आई उसके तुरंत बाद दो और महिलाएं आई चारों महिलाएं दो-दो गुट में आई थी। दोनों ने अलग-अलग माल दिखाने को बोला मैं माल दिखाने में व्यस्त था। इसी बीच उनमें से एक ने मेरी नजर चुराकर पास ही रखी टेबल पर 5 सोने के लॉकेट वजन 25 ग्राम उठा लिया और तुरंत 1 जोड़ी चुटकी खरीदी और 400 रूपये देकर चल दिए। कुछ देर बाद दूसरी दोनों औरत भी उसी दिशा में चली गई।

मुझे बात पता चला कि मेरे सोने के 5 लोकेट गायब है। इस पर पुलिस ने मामला दर्ज कर घटनास्थल व आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज के आधार पर सोने के जेवर चोरी करने वाली महिलाओं की तलाश की गई। दिनांक 23.11.2021 को मुखबिर की सूचना पर उक्त चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले गिरोह की दो महिलाएं बंटी बागरी मोंग्या व सीमा और सुशीला बागरी मोंग्या को मेडिकल कॉलेज चौराहा कोटा से गिरफ्तार किया गया तथा गिरफ्तार मूलजीमाओं के कब्जे से सोने के मंगलसूत्र व दो लॉकेट बरामद किए गए। बरामद की गई सोने के लॉकेट की कीमत 60,000 रूपये के लगभग है।

उक्त महिलाऐं अपराधिक प्रवृत्ति की है जो गिरोह के रूप में चोरी करती है तथा एक या दो गुट में ज्वेलरी की दुकान में जाकर जेवरात खरीदने के बहाने दुकानदार को बातों में उलझा कर सोने चांदी के जेवरात चुरा कर ले जाती है। मुस्लिमों से गहनता अनुसंधान जारी है तथा अन्य अभियुक्त महिलाओं की तलाश जारी है।