कोटाः किशोरी के साथ युवक ने किया दुष्कर्म, पेट दर्द हुआ तो खुला राज, 7 माह से नाबालिग थी गर्भवती

 
युवक ने किया दुष्कर्म

कोटा। शहर के उद्योग नगर थाना इलाके में एक नाबालिग के साथ दुष्कर्म के बाद गर्भवती होने का मामला सामने आया है। किशोरी को लगातार हो रहे पेट दर्द के चलते जब परिजन चिकित्सक के पास लेकर गए तो उसके गर्भवती होने की जानकारी मिली। युवती अपने साथ हुई दुष्कर्म की वारदात के बारे में परिजनो को बताया। इसके बाद परिजनों ने पुलिस थाने में मामला दर्ज कराया। जिस पर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

बाल कल्याण समिति के सदस्य विमल चंद जैन ने बताया कि किशोरी को चाइल्डलाइन की को-ऑर्डिनेटर रेखा शाक्य और नवनीत पेश करने के लिए आई थी। उन्होंने बताया कि बालिका के माता-पिता 2 साल से अलग रहते हैं। बालिका अपनी मां के साथ ही रहती है, उसके दो भाई भी हैं। बालिका को लंबे समय से पेट दर्द की शिकायत हो रही थी। उसके बाद परिजनों ने उसका इलाज करवाया और उसकी तबीयत ज्यादा बिगड़ गई। तब अस्पताल लेकर गए जहां पर उसकी सोनोग्राफी करवायी गई। जिसकी जांच में सामने आया कि बालिका के पेट में 7 माह का गर्भ है।

इस पर परिजनो ने बालिका से पूछताछ की तो उसने बताया कि उसे आदिल नाम का युवक बहला-फुसलाकर लेकर गया और दुष्कर्म किया। परिजनों ने आरोपी आदिल के खिलाफ मामला दर्ज करवाया। किशोरी को नांता स्थित बालिका गृह में अस्थाई आश्रय दिया गया है। साथ ही बालिका को उचित चिकित्सकीय परामर्श उपलब्ध कराए जाने के निर्देश दिए हैं। ताकि उसके स्वास्थ्य की देखभाल की जा सके और बालिका बच्चे को जन्म देना चाहती है।

इस संबंध में पुलिस ने 7 नवंबर को ही मुकदमा दर्ज किया था। पूरे मामले की जांच पुलिस उप अधीक्षक राजेश मेश्राम कर रहे हैं। पुलिस ने मामले में आरोपी मूलतः छावनी और हाल बॉम्बे योजना निवासी आदिल को गिरफ्तार कर लिया है।