कोटाः छात्रा ने हॉस्टल की 5वीं मंजिल से कूदकर दी जान, बिहार से आकर कर रही थी मेडिकल की तैयारी

 
कोटाः छात्रा ने हॉस्टल की 5वीं मंजिल से कूदकर दी जान, बिहार से आकर कर रही थी मेडिकल की तैयारी

कोटा। शहर के कुन्हाड़ी थाना इलाके में एक दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है। यहां एक कोचिंग छात्रा ने हॉस्टल की 5वीं मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली है। आत्महत्या का कारण अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है।

मृतक छात्रा शिखा लैंड मार्क सिटी इलाके में एक हॉस्टल में किराए से रहती थी। साथ ही मेडिकल एंट्रेंस परीक्षा की तैयारी बीते 1 साल से कोटा में रहकर कर रही थी। सूचना पर कुन्हाड़ी थाना पुलिस मौके पर पहुंची और बालिका के शव को कब्जे में लेकर अस्पताल लेकर गई। जहां पर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। 
शव को एमबीएस अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया है। प्रारंभिक तौर पर छात्रा का पिता से ही मनमुटाव होना सामने आया है। उसके पिता उसे शुक्रवार को लेने आए थे और शनिवार (15 जनवरी 2022) को उसे लेकर वापस बिहार जाने वाले थे। मृतक बिहार के मधेपुरा की रहने वाली थी।

मधेपुरा निवासी सर्वेश कुमार की 17 वर्षीय बेटी शिखा बीते 1 साल से कोटा में मेडिकल एंट्रेंस एग्जाम की तैयारी कर रही थी। सर्वेश उसे बिहार वापस ले जाने के लिए शुक्रवार को पहुंचे थे। शिखा अपने पिता से कह रही थी कि उसकी किताबों को यहीं छोड़ दिया जाए। वो वापस यहां आकर पढ़ाई कर लेगी, लेकिन उसके पिता कह रहे थे कि हॉस्टल का किराया ज्यादा है, ऐसे में किताबों को वापस ले चलते हैं। जब वह वापस आएगी तब यहां पर दोबारा भेज दी जाएगी। इसी बात को लेकर बाप बेटी में मनमुटाव हो गया। इसके बाद वह हैवेल्स रेजिडेंसी हॉस्टल की पांचवी मंजिल से नीचे कूद गई। उसे तत्काल अस्पताल पहुंचाया पर वो नहीं बची।

पुलिस के अनुसार घटना सुबह 9 बजे की है, इसके बाद बालिका को अस्पताल ले जाया गया। जहां से उसे मृत घोषित कर दिया। बालिका के शव का पोस्टमार्टम करवा कर परिजनो के सुपुर्द कर दिया है। पुलिस इस संबंध में हॉस्टल से लेकर उसके पिता से भी बातचीत कर रही है और घटना के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है।