illegal gravel transport : बजरी माफियाओं ने कोटा में सिपाही के तोड़े हाथ-पैर, आधा दर्जन के खिलाफ मामला दर्ज

 
illegal gravel transport : Gravel mafia broke hands and feet of soldier in Kota, case registered against half a dozen

कोटा। जिले में बजरी के अवैध परिवहन (Illegal transportation of gravel in the district) में शामिल करीब आधा दर्जन लोगों ने रविवार रात एक पुलिसकर्मी की बेरहमी से पिटाई (brutally beaten up by a policeman) कर दी। पुलिसकर्मी कोटा के चेचट थाना क्षेत्र में अवैध बजरी से भरें ट्रैक्टर को रोकने की कोशिश कर रहा था। इसी प्रयास में सिपाही के हाथ और पैर में फ्रैक्चर सहित कई चोटें आई (The soldier suffered multiple injuries including fractures in his hand and leg.) हैं और उसे हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। घटना चेचट थाने से करीब 12 किलोमीटर दूर की बतायी जा रही है।

रामगंजमंडी (कोटा) के पुलिस उपाधीक्षक एन प्रवीण नायक ने बताया कि कांस्टेबल रामचंद्र घाटोली चेक पोस्ट से चेचट पुलिस स्टेशन आ रहा था। इस दौरान उसने बजरी ले जा रहे एक ट्रैक्टर को देखा तो ट्रैक्टर रोककर थाने को इसकी जानकारी दी। इससे पहले कि पुलिस टीम वहां पहुंचती, ट्रैक्टर चालक ने अपने साथियों को बुला लिया और उन लोगों ने मिलकर कांस्टेबल पर लाठी और डंडों से हमला कर दिया और ट्रैक्टर लेकर फरार हो गए।

नायक ने बताया कि कांस्टेबल रामचंद्र को हाथ और पैर में फ्रैक्चर सहित कई चोटें आई हैं। जिसे झालावाड़ अस्पताल रेफर किया गया है। मामले में 6 जनों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर उन्हें गिरफतार करने के प्रयास किए जा रहे हैं। 

गौरतलब है कि, जुलाई महीने में भी अवैध बजरी परिवहन में शामिल 5-6 लोगों ने कोटा के इटावा शहर के गीता सर्कल में ड्यूटी पर तैनात एक सिपाही की पिटाई की थी।