बाबा रामदेव और टीवी चैनल के खिलाफ पेश इस्तगासे पर कोर्ट ने गुमानपुरा थाना पुलिस से तलब की तथ्यात्मक रिपोर्ट

 - आमजनता को धोखे में रखने का आरोप
 
इस्तगासा गुमानपुरा निवासी नीरज तिवारी

कोटा। पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर आमजनता को धोखे में रखने के आरोप में पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड हरिद्वार उत्तराखंड के योग गुरू बाबा रामदेव व एक टीवी चेनल के संचालक के खिलाफ पेश इस्तगासे पर न्यायालय एसीजेएम नंबर -5 ने गुरुवार को सुनवाई की। 

न्यायालय ने पुलिस थानाधिकारी गुमानपुरा से तथ्यात्मक रिपोर्ट तलब की है। इसमें सुनवाई के लिए अगली तारीख पेशी 2 दिसंबर तय की है। यह इस्तगासा गुमानपुरा निवासी नीरज तिवारी ने वकील लोकेश कुमार सैनी के जरिए आईपीसी की धारा 420 के तहत न्यायालय में पेश किया है। इसमें पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड हरिद्वार उत्तराखंड के योग गुरू बाबा रामदेव एवं एक टीवी चेनल के संचालक को पार्टी बनाया है।

वकील सैनी ने बताया कि इस्तगासे में नीरज तिवारी ने बताया कि भारत में डीजल व पेट्रोल की कीमतों में रोजाना बढ़ोतरी हो रही है। पेट्रोल की कीमत देश में पहली बार 114 रुपए प्रति लीटर व डीजल 103 रुपए प्रति लीटर लगभग हो चुका है और तेल की कीमतों में अभी और बढ़ोतरी होने की पूर्ण संभावनाएं हैं। विपक्ष के तमाम नेताओं समेत योग गुरू बाबा रामदेव ने भी पेट्रोल व डीजल की बढ़ती कीमतों पर यूपीए सरकार पर हमला बोला था। लोगों से नरेंद्र मोदी को चुनाव में विजयी बनाने के लिए अपील करते हुए कहा था कि यदि वर्तमान मोदी सरकार बनी तो भारत देश में 35 रुपए प्रति लीटर पेट्रोल मिलेगा।