कोटा शहर के कांस्टेबल मुकेश कुमार का दुकानदारों, व्यापारियों व स्थानिय लोगो ने किया माल्यार्पण कर स्वागत

 
कोटा शहर के कांस्टेबल मुकेश कुमार का दुकानदारों, व्यापारियों व स्थानिय लोगो ने किया माल्यार्पण कर स्वागत

कोटा। बस स्टैंड पुलिस चौकी (चौकी चंबल ब्रिज) पुलिस थाना नयापुरा कोटा शहर पर तैनात दबंग व जांबाज सिपाही मुकेश कुमार द्वारा चोरी की वारदात को खोलने व अज्ञात चोरों की तलाश कर माल बरामदगी में विशेष भुमिका निभाने पर दुकानदारों, व्यापारियों, व स्थानीय निवासियों द्वारा माला पहनाकर सम्मानित किया।

कांस्टेबल मुकेश कुमार कैथून थाना क्षेत्र के बनियानी गांव के रहने वाले हैं। कांस्टेबल के अथक परिश्रम, तकनीकी सहायता व सूझबूझ से चंबल पुलिया के नीचे खाई रोड के व्यापारी अजय गोयल (मोहित किराना स्टोर) के गोदाम से 31 दिसंबर 2021 सुबह 3 से बजे के करीब 4 चोर मिलकर गोदाम से अनेक प्रकार के गुटखों के कार्टून, बोरे, तेल के पीपे आदि कुल 4-5 लाख के कीमती सामान ऑटो में डाल कर के उसी रात में बारी बारी से चुरा कर के ले गए थे।

जिनकी तलाश के लिए मुकेश कुमार कांस्टेबल द्वारा अकेले ही नयापुरा क्षेत्र व कुन्हाड़ी क्षेत्र के अनेक वीडियो फुटेज को खंगाला, अनेक ऑटो स्टैंड पर ऑटो वालों से पूछताछ की, अनेक पुरानी चोरियों के वीडियो देखें, चोरी करने वालों के हुलिए के आधार पर कोटा की कच्ची बस्तियों में तलाश किया व फरियादी से बार बार संपर्क किया, आखरी में चोरी के मुलजिमों को तलाश कर चोरों ने जहां चोरी का माल छुपा रखा था वहां पहुंच कर, थाने के अन्य जाप्ते को वहां बुलाकर चोरी के माल को बरामद कर थाने पर लाए।

मुलजिमों को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे पहुंचाया। ऐसे जांबाज व दबंग सिपाही का उत्साहवर्धन करने के लिए खाई रोड नयापुरा के दुकानदारों, व्यापारियों, व स्थानीय निवासियों द्वारा माला पहनाकर सम्मानित किया गया। मुकेश कुमार कांस्टेबल पहले भी कई चोरियों की वारदातों का खुलासा करने में अपनी भूमिका निभा चुके हैं।