केन्द्र सरकार की जनविरोधी नीतियों से आमजन को जागरूक करें कांग्रेस कार्यकर्ता - नितेश खण्डेलवाल

 
केन्द्र सरकार की जनविरोधी नीतियों से आमजन को जागरूक करें कांग्रेस कार्यकर्ता - नितेश खण्डेलवाल

कोटा। भारतीय मानव कल्याण महासमिति कांग्रेस राजस्थान की प्रथम बैठक कांग्रेस कार्यालय कोटड़ी गुमानपुरा रोड़ पर संपन्न हुई। बैठक के मुख्य अतिथि महासमिति के प्रदेश अध्यक्ष नितेश खण्डेलवाल, विशिष्ट अतिथि कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष रईस खान, अध्यक्षता कोटा शहर जिलाध्यक्ष आशिक अहमद, महिला जिलाध्यक्ष शोभा बेनीवाल ने की।

कार्यकारिणी की घोषणा

इस अवसर पर महासमिति के प्रदेश अध्यक्ष नितेश खण्डेलवाल ने अपनी कार्यकारिणी की घोषणा करते हुए कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष रईस खान कोटा को आईटी विभाग राजस्थान प्रभारी, प्रदेश सचिव शिवकुमार राव कोटा, महिला प्रदेश उपाध्यक्ष श्रीमती सुमित्रा वैष्णव कोटा, संभाग महासचिव दीपक मीणा कोटा को सांगोद विधानसभा प्रभारी, दशरथ सेन को बारां जिला प्रभारी, राजन पंवार कोटा, कोटा देहात महिला जिलाध्यक्ष शोभा बेनीवाल, जिला उपाध्यक्ष पीयूष खण्डेलवाल, विनोद राजपूत, प्रेम पहाड़िया, जिला महासचिव चन्द्रप्रकाश अरण्डखेड़ा, कमलेश मीणा कातील्हेरा, जिला सचिव विनोद वर्मा, डॉ. ज्योति गुप्ता, श्राीमती जया वाधवानी, कोटा शहर महिला जिलाध्यक्ष, श्रीमती रजिया बानो कोटा संभाग महिला अध्यक्षा, श्रीमती सुशीला शुक्ला कोटा संभाग महिला उपाध्यक्ष नियुक्त किया। इस अवसर पर उन्होंने सभी नवनियुक्त पदाधिकारियों को नियुक्ति पत्र प्रदान कर पद व गोपनीयता की शपथ दिलवाई। कार्यक्रम का संचालन संभाग महासचिव दीपक मीणा ने किया।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से अर्पणा फाउंडेशन की अध्यक्ष अंजू मेहरा, सेवादल उपाध्यक्ष विमला मीणा, सितारा बानो, दुर्गा वैष्णव, भावना, किरण, गुड्डू भाई, अज्जू, सोहेल पठान, शाकिर भाई, अन्नू बोस, तोसिफ खान, अजय, धनराज, कमलेश, गीता बागड़ी, सोनू, रिंकू, जोनी, गोलू, राकेश, महाराज राजेश, सोहेल, अखलाक, गुड्डू, गोरी, सलाम, निर्मला समेत बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे।

इस अवसर पर बैठक को संबोधित करते हुए महासमिति के प्रदेशाध्यक्ष नितेश खण्डेलवाल ने कहा कि कार्यकर्ता ही पार्टी की रीड की हड्डी होते हैं, वह चाहे जिसको नेता बना दे और चाहे जिसे जमीन पर खडा कर दे, इसलिए कार्यकर्ताओं को सम्मान मिलना चाहिए। उन्होंने कार्यकर्ताओं से गहलोत सरकार की जनउपयोगी योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने का आह्रान करते हुए आमजन को उसका लाभ दिलवाने के लिए प्रेरित किया। खण्डेलवाल ने कहा कि आगामी 2023 के विधानसभा चुनाव में हमें फिर से प्रदेश में कांग्रेस की सरकार को बनाना है, इसके लिए कांग्रेस के सभी निष्ठावान कार्यकर्ता अपनी-अपनी जिम्मेदारी पूर्ण निष्ठा के साथ निभाने के लिए अभी से ही जुट जाएं। उन्होंने भाजपा की झूठी सरकार को केन्द्र से उखाड़ फेंकने का भी आह्रान किया।

कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि रईस खान ने संगठन व पार्टी को मजबूत करने पर जोर दिया व केंद्र सरकार की झूठी व जनविरोधी नीतियों को सोशल मीडिया के माध्यम से ज्यादा से ज्यादा जनता तक पहुंचाने व आमजन को जागरूक करने का आव्ह्रान किया। साथ ही उन्होंने युवाओं को सोशल मीडिया के माध्यम से जुड़कर केन्द्र सरकार की नाकामियों को उजागर करने का आहा्रन किया। जिलाध्यक्ष आशिक अहमद व महिला जिलाध्यक्ष शोभा बेनीवाल ने कार्यकर्ताओं की परेशानियों को दूर करने, जनता के हितों के लिए कार्य करने, अपने-अपने क्षेत्र की समस्याओं को लेकर संबंधित अधिकारियों से संपर्क कर उन परेशानियों को हल करने व महासमिति को मजबूत करने का सभी उपस्थित पदाधिकारियों से आव्हान किया। साथ ही कार्यकर्ताओं की सुनवाई नहीं करने वाले नेताओं की शिकायत आलाकमान से भी करने के लिए कहा।