बूंदी तेज रफ्तार ट्रैक्टर ट्रॉली ने बाइक को मारी टक्कर, आज फिर अवैध बजरी परिवहन ने ले ली दो जान, दो घायल

 
अवैध बजरी परिवहन ने ले ली दो जान, दो घायल

बूंदी। जिले के हिंडोली थाना इलाके में नेशनल हाइवे-52 पर शुक्रवार दोपहर तेज रफ्तार अवैध बजरी से भरी एक ट्रैक्टर ट्रॉली ने बाइक को टक्कर मार दी। इसके बाद ट्रैक्टर ट्रॉली अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसे में बाइक सवार मामा-भांजे की मौत हो गई, जबकि दो बहनें घायल हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों घायल बहनों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए दोनों शव मोर्चरी में पहुंचवाये। पुलिस ने ट्रैक्टर ट्रॉली को जप्त कर ड्राइवर की तलाश शुरू कर दी है।

बतादें, कि गुरूवार को ही जिले के केशोरायपाटन क्षेत्र के बंदा खेड़ली गांव में गुरुवार सुबह तेज रफ्तार अवैध बजरी में प्रयुक्त ट्रैक्टर ट्रॉली ने एक बच्चे को कुचल दिया था। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। बच्चे की मौत के बाद ग्रामीणों में आक्रोश भी जताया था। उसके अगले ही दिन यह घटना घठित हो गई।

हिंडोली थानाधिकारी मुकेश मीणा ने बताया कि हादसे में हिंडोली के स्वरूपगढ़ निवासी हीरालाल मीणा 30 वर्ष और उसके डेढ़ वर्षीय भांजे चिंकू की मौत हो गई। दुर्घटना में घायल हुई मृतक की रिश्ते में लगने वाली बहनें सरोज व राधा का अस्पताल में इलाज किया रहा है।

जानकारी के अनुसार हीरालाल के भतीजे पिंटू की पत्नी सोनिया की डिलीवरी होनी थी। जिसे घर से एक किलोमीटर दूर स्थित पेच की बावड़ी अस्पताल में शुक्रवार सुबह भर्ती कराया था। दोपहर करीब 12ः30 बजे वह दोनों बहन व भांजे को बाइक पर बैठाकर अस्पताल से घर जा रहा था। इस दौरान स्वरूपगढ़ मोड़ नेशनल हाइवे-52 पर चढ़कर पेड़ के नीचे चारों खड़े थे, तभी पीछे से आ रहे तेज रफ्तार अवैध बजरी से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली ने उन्हें टक्कर मार दी।

हादसे के बाद अनियंत्रित होकर ट्रैक्टर ट्रॉली पलटी खा गई। जिसके बाद ड्राइवर मौके से फरार हो गया। धमाके की आवाज़ सुनकर स्थानीय लोग घटनास्थल पर पहुंचे। वहीं ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने चारों घायलों को एम्बुलेंस की मदद से अस्पताल पहुंचाया। जहां चिकित्सको ने हीरालाल व उसके भांजे चिंकू को मृत घोषित कर दिया। घायल चिंकू की मां सरोज और राधा को इलाज के लिए भर्ती किया गया। पुलिस ने ट्रैक्टर ट्रॉली को क्रेन की मदद से सीधा करवाकर मार्ग बहाल कराया। बजरी से भरी तेजरफ्तार दौड़ रही ट्रैक्टर-ट्रॉलियो पर कार्यवाही की मांग को लेकर ग्रामीणों ने आक्रोश जताया, हाई-वे पर जमा हो गए। पुलिस, प्रशासनिक अधिकारियों को मौके पर बुलाने की मांग करने लगे। इसके बाद हिण्डोली उपखंड अधिकारी मुकेश चौधरी, तहसीलदार केसरी सिंह, हिण्डोली थानाधिकारी मुकेश मीणा मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों के साथ समझाइश कर कार्रवाई का भरोसा दिया।