कोटा के भव्य 65वीं नेशनल शूटिंग चैम्पियनशिप में खेलेंगे

- नईदिल्ली में 41वीं नॉर्थ जोनल शूटिंग पिस्तौल स्पर्धा जीतकर राजस्थान का गौरव बढ़ाया
 
 
Will play in Kota's grand 65th National Shooting Championship
कोटा, (विशाल उपाध्याय)। 5वीं कक्षा के छात्र भव्य मोदी ने 41वीं नॉर्थ जोनल शूटिंग चैम्पियनशिप में क्वालिफाई कर कोटा शहर का गौरव बढ़ाया (5th class student Bhavya Modi made Kota city proud by qualifying in 41st North Zonal Shooting Championship) है। डॉ करणी सिंह शूटिंग रेंज, नईदिल्ली में हुई 10 मीटर पिस्तौल चैम्पियनशिप स्पर्धा में 9 राज्यों के 22 चयनित प्रतिभागियों ने भाग लिया। इससे पहले भव्य ने अगस्त माह में जयपुर में हुई राज्य स्तरीय शूटिंग चौम्पियनशिप की जूनियर केटेगरी में जोनल के लिये क्वालिफाई किया था।

कोच भावेश तौर एवं अमनवीर ने बताया कि 11 वर्षीय भव्य कोटा से सबसे जूनियर एवं अचूक निशानेबाज हैं। वह 20 नवंबर से 6 दिसंबर तक भोपाल में होने वाली 65वीं नेशनल शूटिंग चौम्पियनशिप स्पर्धा की तैयारी कर रहा है। पिता युवा समाजसेवी रोहित मोदी ने बताया कि बचपन से ही बेटे को निशानेबाजी में बहुत रूचि है। वह 6 साल की उम्र से ही झालावाड रोड पर कॉस शूटिंग रेंज में निशानेबाजी की बारीकियां सीख रहा है। चंूकि शूटिंग चौम्पियनशिप में भाग लेने के लिये कोई उम्र सीमा नहीं होती है। इसलिये नेशनल स्पर्धा में चयनित निशानेबााज को भारत की स्क्वायड टीम में शामिल होने का मौका मिलता है।

कोच भावेश ने बताया कि राजस्थान राइफल एसोसिएशन से प्रमाणित कॉस शूटिंग रेंज में पिछले 4 वर्षों में 130 से अधिक युवाओं को शूटिंग की एडवांस ट्रेनिंग दी जा चुकी है। जिसमें से 55 प्रतिभागी नेशनल शूटिंग चौम्पियनशिप के लिये चयनित हुये हैं।