कोटा में हुआ पहला सफल किडनी ट्रांसप्लांट, UDH मंत्री शांति धारीवाल ने दी चिकित्सक टीम को बधाई

- मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य-अधीक्षक से वार्ता कर रोगी, डोनर की पूछी कुशलक्षेम
 
The first successful kidney transplant has happened in Kota, UDH Minister Shanti Dhariwal congratulates the medical team

कोटा, (विनोद शर्मा)। चिकित्सा के क्षेत्र में कोटा ने एक कदम और आगे बढ़ाते हुए अब किडनी ट्रांसप्लांट की भी शुरुआत (Now kidney transplant also started) कर दी है। कोटा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में (Kota Medical College Hospital) बुधवार को नैनवां निवासी रोगी गुमान सिंह के कोटा के चिकित्सकों ने सफलतापूर्वक किडनी का प्रत्यारोपण किया (Physicians in Kota successfully performed kidney transplant)।

कोटा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में हुए पहले सफल किडनी ट्रांसप्लांट के बाद नगरीय विकास एवं स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल ने मेडिकल कॉलेज की चिकित्सकों की टीम को बधाई दी। मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ विजय सरदाना एवं अस्पताल अधीक्षक डॉ चंद्रशेखर सुशील से उन्होंने फोन पर वार्ता कर किडनी ट्रांसप्लांट करने वाली पूरी टीम को शुभकामना दी, साथ ही रोगी और डोनर की कुशल क्षेम पूछी।

UDH मंत्री शांति धारीवाल ने बताया कि कोटा में चिकित्सा सेवा में लगातार बढ़ोतरी की जा रही है। सरकार स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर अति संवेदनशील है। वही मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना का लाभ भी ज्यादा से ज्यादा रोगियों को मिले इसके लिए विशेष निर्देश दिए गए हैं, ताकि आधुनिकतम सुविधाओं के साथ रोगियों को बेहतर इलाज मिल सके।