अध्यापको के रिक्त पद भरने सहित समस्याओं के निराकरण को लेकर तहरीक ऐ उर्दू ने दिया जिला कलेक्टर को ज्ञापन

 
 Tehreek-e-Urdu gave a memorandum to the District Collector regarding the resolution of the problems including filling the vacant posts of teachers.
कोटा। शहर क़ाज़ी जुबेर अहमद की सरपरस्ती में मंगलवार को तहरीक ऐ उर्दू राजस्थान की तरफ से जिला कलेक्टर कोटा के ज़रिये मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नाम उर्दू विषय की समस्याओं के निराकरण, नव पद सृजित करने, रिक्त पदों को भरने, पुस्तकों का वितरण और उर्दू की आवाज़ उठाने पर अध्यापक अमीन क़ायम खानी का निलंबन वापस लेने की मांग को लेकर ज्ञापन दिया गया। 

कोटा कलेक्टर ओ पी बुनकर ने इस मामले में जिला स्तर की सभी समस्याओं के समाधान के प्रयास तुरंत करने का आश्वासन दिया जिसमे कोटा के स्कूलों में अभी तक  उर्दू कोर्स की किताबें वितरण नहीं होने पर, तुरंत करवाने, कोटा के राजकीय महाविद्यालय रामपुरा में उर्दू विषय खोलने, कोटा के महात्मागांधी इंग्लिश स्कूलों में उर्दू पद सृजित करने, स्कूलों में संख्या के आधार पर स्कूल स्तर पर उर्दू विषय खोलकर उर्दू पढ़ाने के मामले में स्थानीय शिक्षा विभाग को आवश्यक निर्देश देने का आश्वासन दिया, ज्ञापन में अध्यापक अमीन क़ायम खानी द्वारा शिक्षक सम्मेलन में शिक्षा मंत्री के समक्ष उर्दू विषय संबंधित मांग उठाने पर उन्हें निलंबित करने का भी विरोध जताते हुए अमीन क़ायम खानी को तुरतं बहाल करने की मांग उठाई। 

कोटा रामपुरा कन्या महाविद्यालय में  केबिनेट मंत्री शांति कुमार धारीवाल ने भी उच्च शिक्षा मंत्री को तहरीक ऐ उर्दू राजस्थान द्वारा मांग उठाने पर उर्दू विषय खोलने बात पुरज़ोर सिफारिश कर कोटा रामपुरा कन्या महाविधालय में उर्दू खोलने के लिए कहा है। ज्ञापन में बजट वायदे के मुताबिक़ राज्य स्तरीय प्रकोष्ठ की स्थापना करने, उर्दू विषय को बजट घोषणा के मुताबिक़ नव सृजित पद नहीं भरने, स्कूलों में उर्दू नहीं खोलने, उर्दू के साथ भेदभाव करने वाले अधिकारीयों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्यवाही करने, रीट में उर्दू भर्ती की संख्या ढाई हज़ार करने, पाठ्य पुस्तकें तुरंत उपलब्ध कराने, प्राइमरी, मिडिल, सेकेंडरी, हायर सेकेंडरी, कॉलेज स्तर पर, अनुपात के आधार पर, उर्दू पद सृजित कर कर तुरतं भर्ती करने, पाठ्य पुस्तक मंडल से, तुरंत पुस्तकें उलब्ध कराने, की मांग ज्ञापन में शामिल की गयी। जिला  कलेक्टर कोटा ने सभी मांगों पर उनके स्तर की संबंधित मांगों को तुरंत पूरा करवाने और अन्य मांगों के लिए मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजकर पूरा करने की सिफारिश करने का आश्वासन दिया। 

 ज्ञापन देने वालों में तहरीक ऐ उर्दू राजस्थान के कोटा शहर क़ाज़ी जुबेर अहमद, तहरीक ऐ उर्दू राजस्थान के प्रदेश को कन्वीनर एडवोकेट अख्तर खान अकेला, प्रदेश को कन्वीनर इंजीनियर ज़ाकिर हुसैन, प्रोफेसर नईम फलाही, के. डी. अब्बासी, हैदर अली उपस्थित रहे।