Resonance में 12वीं बोर्ड की तैयारी के लिए 16 नवंबर से विशेष क्रैश कोर्स प्रारंभ

 
Special crash course starts from November 16 for the preparation of 12th board in Resonance
कोटा, (विशाल उपाध्याय)। रेजोनेंस के बोर्ड एक्सपर्ट डिवीजन पीएसपीडी द्वारा 16 नवंबर, 2022 से 12वीं के विद्यार्थियों के लिए बोर्ड की तैयारी के लिए एक विशेष क्रैश कोर्स ब्रिस्क शुरू (A special crash course BRISK for board preparation for class 12th students) होने जा रहा है। 

रेजोनेंस पीएसपीडी डिवीजन के हेड कमल सिंह चौहान ने बताया कि, कोटा में लाखों विद्यार्थी हर वर्ष अपने आईआईटी और मेडिकल के सपने को साकार करने के लिए तैयारी करते हैं। उन्हें कोटा में इन परीक्षाओं हेतु कई तरह की एक्सपर्ट गाइडेंस मिल जाती है। ये परीक्षाएं एक विशेष वस्तुनिष्ठ पैटर्न पर आधारित होती हैं जिनकी तैयारी विद्यार्थी 2 से 3 साल करता हैं, परंतु इस तैयारी में वह 12वीं परीक्षा के लिए उपयोगी सब्जेक्टिव पैटर्न की पढ़ाई पर ध्यान नहीं दे पाते इससे उनमें लेखन कुशलता का अभाव रह जाता है और परिणाम स्वरूप उनके बोर्ड में कम अंक रह जाते हैं।

 कई विद्यार्थी चौथे व पांचवे विषय इंग्लिश और फिजिकल एजुकेशन को भी पूरा साल नहीं पढ़ पाते हैं, साथ ही विद्यार्थी कक्षा 12 मैं होने वाले प्रैक्टिकल की भी तैयारी नहीं कर पाते। इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए पीएसपीडी ने सभी विद्यार्थियों के लिए बहुत ही कम शुल्क में 12वीं की तैयारी के लिए 45 दिन का एक विशेष कोर्स लॉन्च किया है। इसमें फिजिक्स, केमिस्ट्री, गणित व बायोलॉजी के साथ ही इंग्लिश और फिजिकल एजुकेशन के लिए अलग से कक्षा लगाई जाएगी। 

विद्यार्थी ऑफलाइन के साथ-साथ ऑनलाइन रिकॉर्डेड वीडियो लेक्चर्स कभी भी देख सकते हैं। उन्हें सम्पूर्ण पाठ्य सामग्री पीडीएफ फॉर्मेट मे एप पर उपलब्ध कराई जाएगी। कोर्स में जुड़ने वाले विद्यार्थियों को प्रैक्टिकल से संबंधित लेक्चर्स भी रेजोनेंस के एप पर उपलब्ध कराए जायेंगे। साथ ही बोर्ड एग्जाम तक मॉक टेस्ट सीरीज व डाउट रिमूवल कक्षायें भी लगाई जाएंगी। जिससे विद्यार्थियों को आने वाली 12वीं बोर्ड की परीक्षा संबंधित समस्त समस्यायों का समाधान एक ही स्थान पर हो जाए।

कमल सिंह चौहान ने बताया कि ये कक्षाएं रेजोनेंस के मेन कैंपस सीजी टावर1, सिटी मॉल के पास मे 16 नवंबर से प्रारंभ होंगी। इन कक्षाओं के रजिस्ट्रेशन हेतु विद्यार्थी सीजी टावर में संपर्क कर सकते हैं अथवा निम्न टेलीफोन नंबर पर कॉल कर सकते हैं- 7728890101/7340010320.