बेहतर शिक्षा के लिए अंग्रेजी माध्यम विद्यालयों में शैक्षणिक पदों पर हो पृथक से भर्ती- राखी गौतम

  - मुख्यमंत्री व शिक्षा मंत्री को लिखा पत्र
 
Separate recruitment should be done on educational posts in English medium schools for better education- Rakhi Gautam
कोटा। कांग्रेस प्रदेश सचिव व कोटा दक्षिण कांग्रेस प्रत्याक्षी राखी गौतम द्वारा राजस्थान सरकार द्वारा हाल ही मे राज्य में  छात्र-छात्राओं के अंग्रेजी माध्यम के प्रति रूझान देखते हुऐ चयनित राजकीय विघालयों को अंग्रेजी माध्यम मे परिवर्तित किया गया हैं। जिसका वर्तमान मे छात्र हित मे लिये गये श्रेष्ठतम एवं अनुपम निर्णय की भूरी-भूरी सराहना प्रदेश मे हो रही हैं। उक्त विघालयों मे उत्साह पूर्वक हो रहे प्रवेश को लेकर प्रसन्नता व्यक्त करने के साथ-साथ विद्यालयों की समस्याओं से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एवं शिक्षा मंत्री बी0डी0 कल्ला को पत्र के माध्यम से अवगत कराया। 

   गौतम ने बताया कि सरकार की जानकारी मे लाया जाना अति आवश्यक होने के साथ-साथ समय की मांग भी है कि सरकार द्वारा उक्त परिवर्तित किए गये अंग्रेजी मिडियम विघालयों मे विघालय स्टाफ पूर्व की भांति हिन्दी मिडियम के अध्यापकों को शैक्षणिक योग्यतानुसार साक्षात्कार द्वारा लिया गया/जा रहा हैं। अनेकों अनेक बार अंग्रेजी माध्यम के अध्यापक उपलब्ध नहीं होने के कारण साक्षात्कार में हिन्दी माध्यम के अध्यापकों का चयन हो रहा है परिणामस्वरूप  बच्चों की पढाई पर अनुकूल प्रभाव नही पड पा रहा हैं। आवश्यक एवं निर्धारित योग्यताधारी अध्यापक वर्ग नही मिल पाने के अभाव मे छात्र-छात्राऐं कुठित सा महसूस कर रहे हैं। 

 गौतम ने मांग करते हुए कहा कि अंग्रेजी माध्यम विद्यालयों के लिए अंग्रेजी माध्यम के निर्धारित शैक्षणिक योग्यता धारी अध्यापको की अलग से भर्ती की जाये। जिससे कि छात्र-छात्राओं के बेहतर भविष्य के लिए सरकार की महत्वाकांक्षी योजना का सफल क्रियान्वयन हो सके तथा विद्यार्थियों को उच्च एवं गुणवत्ता युक्त की शिक्षा प्रदान की जा सके।