रामगंजमण्डी : 10 हजार की रिश्वत लेते पंचायत समिति सदस्य और एक दलाल को ACB ने घूस लेते रंगे हाथों पकड़ा

 
Ramganjmandi: Panchayat Samiti member and a broker caught red handed by ACB taking bribe of 10 thousand
कोटा,(आजम चौधरी)। जिले के रामगंजमण्डी में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) झालावाड़ की टीम ने शनिवार को कार्रवाई करते हुए पंचायत समिति सदस्य व उसके दलाल को ट्रैप किया (Trapped Panchayat Samiti member and his broker) है। आरोपी शराब की दुकान में आने वाले लोगों के वीडियो फोटो नहीं बनाने की एवज में मासिक बंधी की मांग कर रहे थे। जिस पर शनिवार को ACB ने पंचायत समिति सदस्य नयन कुमार अखंड व उसके दलाल आनंद कुमार प्रजापति को 10 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। 

ACB के एडिशनल एसपी भवानी शंकर मीना ने बताया कि फरियादी चैन सिंह ने 20 दिन पहले शिक़ायत की थी कि स्थानीय कथित पत्रकार और जनप्रतिनिधि मासिक बंधी का दबाव बना रहे है। पंचायत समिति सदस्य नयन अखंड 10 हजार रुपए और कथित पत्रकार आनंद कुमार 8 हजार रुपए की मासिक बंधी नही देने पर ब्लैकमेल करने की धमकी दे रहे हैं। ऐसे में एसीबी ने पूरे मामले का सत्यापन कर मासिक बंधी की पुष्टि कर शनिवार को 10 हजार रुपए की रिश्वत के साथ कथित पत्रकार और सातलखेड़ी जनप्रतिनिधि को गिरफ्तार किया है। जिन्हें कार्रवाई के बाद एसीबी झालावाड लेकर गई हैं।

आपको बतादें कि इससे पहले कोटा एसीबी टीम ने ट्रोली वेंडर से मासिक बंधी लेते हुए रेलवे सुरक्षा बल थाना रामगंजमण्डी आरपीएफ निरीक्षक ब्रजमोहन मीणा, कांस्टेबल रणधीर सिंह और दलाल राहुल वैष्णव को गिरफ्तार किया था। घूसखोर आरपीएफ एसएचओ ने रामगंजमण्डी जक्शन पर ट्रॉली संचालित करने के एवज में 5 हजार रुपए की मंथली मांगी थी। जिसके बाद एसीबी ने तीनो आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भिजवा दिया था। 

गौरतलब है कि शहर में लगातार हो रही एसीबी कारवाई को लेकर शहरवासी रामगंजमण्डी शहर में एसीबी कार्यालय खुलावने की मांग भी कर रहे है। फिलहाल अभी एसीबी द्वारा ट्रेप किए गए दोनों आरोपियों से पूछताछ की जा रही है।