पुलिस कांस्टेबल ने किया ऐसा कमाल का काम, SP ने 1100 रुपए नगद व प्रशंसा पत्र से किया सम्मानित

- हॉस्पिटल में भर्ती करवाया एवं इलाज के लिए 10 हजार रूपये आर्थिक मदद की 
 
Police constable did such an amazing job, SP honored with 1100 rupees cash and appreciation letter

बूंदी। नमाना पुलिस थाने में तैनात कॉन्स्टेबल चंचल चौधरी (Constable Chanchal Chaudhary posted in Namana police station) द्वारा सर्पदंश का शिकार हुए हनुमान मीणा की अपनी सूझबूझ से जान बचाने के लिए हॉस्पिटल में भर्ती करवाया एवं इलाज के लिए 10 हजार रूपये आर्थिक मदद भी की। इस कार्य के लिए कांस्टेबल चंचल चौधरी को जिला पुलिस अधीक्षक जय यादव (District Superintendent of Police Jai Yadav) द्वारा मानव जीवन बचाने के लिए किए गये सराहनीय प्रशंसनीय कार्य के लिए 1100 रुपए नगद मय प्रशंसा पत्र से सम्मानित किया (Awarded with a cash prize of Rs 1100 for commendable work) है।

गौरतलब है कि घोड़ा पछाड़ नदी की पुलिया के पास कुम्हारिया गांव निवासी हनुमान मीणा 30 वर्ष को जहरीले सांप ने काट लिया था, नमाना थाने में पद स्थापित पुलिस कांस्टेबल चंचल चौधरी ने तत्परता से सूझबूझ का परिचय देते हुए पास में पड़ी कांच की बोतल को तोड़कर युवक के सांप द्वारा काटे गए स्थान पर चीरा लगाकर जहर पर निकालने का प्रयास किया और पैर को कसकर रुमाल से बांध दिया, तत्पश्चात कांस्टेबल चंचल चौधरी द्वारा तत्परता से निजी वाहन मंगवा कर युवक को उपचार के लिए निजी अस्पताल कोटा में ले जाकर भर्ती कराया, युवक के पास इलाज का पैसा नहीं होने की बात पता चलने पर उपचार के लिए 10 हजार रूपये जमा भी कराएं और युवक के परिजनों को सूचना दी।

जिसके फल स्वरुप युवक को समय पर उपचार मिल सका कांस्टेबल चंचल चौधरी द्वारा तत्परता सूझबूझ से कार्य कर मानवता का परिचय देते हुए युवक हनुमान मीणा की जान बचाने के लिए किया गया कार्य सराहनीय प्रशंसनीय है। इसके लिए जिला पुलिस अधीक्षक जय यादव ने सराहनीय कार्य करने के लिए चंचल चौधरी कांस्टेबल थाना नमाना को 1100 रुपए नगद मय प्रशंसा पत्र प्रदान किया गया।