परकोटा क्षेत्रवासियों को एक और पार्किंग की मिली सौगात, 3 करोड़ की लागत से 250 दुपहिया वाहनों के लिए पार्किंग

 - क्षेत्र के व्यापारियों, शहरवासियों को मिलेगी बड़ी राहत- अमित धारीवाल
 
Parkota area residents got another parking gift, parking for 250 two wheelers at a cost of 3 crores
कोटा। परकोटा क्षेत्र को यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने एक और बड़ी सौगात दी (UDH Minister Shanti Dhariwal gave another big gift to Parkota area) है। श्रीपुरा स्थित विकास भवन में नगर विकास न्यास की ओर से 3 करोड़ की लागत से 250 दुपहिया वाहनों की क्षमता वाली पार्किंग का निर्माण (Construction of parking with a capacity of 250 two wheelers at a cost of 3 crores) कार्य का शुक्रवार शिलान्यास समारोह आयोजित हुआ। 

क्षेत्र के व्यापारियों की बरसों पुरानी मांग पूरी होने पर पार्किंग के शिलान्यास कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि कांग्रेस नेता अमित धारीवाल ने शामिल हुए और विधिवत पूजा अर्चना कर शिलान्यास किया। शिलान्यास कार्यक्रम में पहुंचते ही क्षेत्र के व्यापार संगठनों के पदाधिकारियों ने कांग्रेस नेता अमित धारीवाल का गर्मजोशी से स्वागत किया और यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल का व्यापारियों को दी गई बड़ी सौगात पर आभार जताया। 

शिलान्यास समारोह के दौरान अमित धारीवाल ने कहा कि यह पार्किंग स्थल ना सिर्फ  क्षेत्र के व्यापारियों के लिए बड़ी राहत देगा बल्कि कोटा शहर के विभिन्न क्षेत्रों से इंदिरा मार्केट चौथमाता बाजार, श्रीपुरा बाजार सहित अन्य दुकानों पर खरीदारी करने आने वाले शहरवासियों के लिए भी वाहन पार्किंग की सुविधा उपलब्ध हो सकेगी। उपभोक्ता अपने वाहन की पूरी सुरक्षा के साथ वाहन पार्क कर अपनी खरीदारी कर सकेंगे। उन्होंने क्षेत्र के व्यापारियों से निर्माण कार्य के दौरान सहयोग करने की अपील की। 

 न्यास सचिव राजेश जोशी ने बताया कि यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल के निर्देशन में कोटा के व्यस्ततम बाजार में पार्किंग निर्माण करवाया जा रहा है। क्षेत्र के व्यापारियों और शहर वासियों को सुविधा मिलेगी। ग्राउंड फ्लोर और फर्स्ट फ्लोर पार्किंग का निर्माण कार्य किया जा रहा है। जन सुविधा को ध्यान में रखते हुए पार्किंग का शुल्क भी न्यूनतम रखा गया है 5 रुपये प्रति 4 घंटे के हिसाब से शुल्क लिया जाएगा।

 कार्यक्रम के दौरान ब्लॉक अध्यक्ष संदीप भाटिया, पार्षद नसरीन बानो, रफीक खान, विकास, इंदिरा मार्केट व्यापार संघ अध्यक्ष मुन्ना भाई, चौथमाता स्वर्ण रजत मार्केट के अध्यक्ष रमेश सोनी, सहित क्षेत्र के व्यापार संगठन के पदाधिकारी, न्यास अधिकारी, क्षेत्रवासी मौजूद रहे। पार्किंग से इंदिरा मार्केट, श्रीपुरा बाजार, सुभाष चौक बाजार, चोथमाता स्वर्ण रजत मार्केट सहित क्षेत्र के व्यापारियों को एवं यहां खरीदारी करने आने वाले शहरवासियों को बड़ी राहत मिलेगी।