कोटा शहर में पैंथर ने बोला हमला, दो बुजुर्ग घायल,लोगों ने हिम्मत कर घर में किया कैद,रेस्क्यू जारी

 
Panther attacked in Kota city, injured two elderly people, courageously imprisoned them in the house, rescue continues

कोटा। शहर के महावीर नगर विस्तार योजना इलाके के एक घर में पैंथर घुसा (Panther entered a house in Mahavir Nagar Extension Scheme area) है और पैंथर ने दो लोगों को हमला कर घायल कर दिया (Panther attacked and injured two people) है। पैंथर 1 जी- 31 मकान की छत पर बैठा हुआ था, जहां एक शख्स के पहुंचते ही उसने हमला कर दिया। इसके बाद वो दूसरी छत पर गया, वहां भी एक व्यक्ति पर हमला कर घायल कर दिया। बाद में पैंथर इधर-उधर घूमता हुआ एक घर में पहुंच गया। जिसके बाद लोगों ने उस घर को बाहर से बंद कर दिया और पैंथर उसी में कैद है। बाहर की तरफ और आसपास की छतों पर तमाशबीन लोगो की भीड़ जुटी है, जिन्हें वहां से पुलिस हटाने में लगी है, पुलिस लोगो उस इलाके में नहीं जाने दे रही है।

दूसरी तरफ पैंथर आने की सूचना पर लाड़पुरा रेंज की वन मंडल टीम पहुंची है। जिसमें रेंजर कुंदन सिंह, वनपाल धर्मेंद्र चौधरी और हरेंद्र सिंह शामिल है। रेस्क्यू करने के अभेड़ा बायोलॉजिकल पार्क की टीम मौके पर पहुंचेगी। जिसके बाद घर में कैद हुए पैंथर को रेस्क्यू किया जाएगा।

जिस घर में पैंथर कैद है, उसके बाहर बड़ी संख्या में लोग एकत्रित हो गए हैं। जिनके चलते पुलिस को भीड़ नियंत्रण करने में परेशानी हो रही है। मौके पर कोटा दक्षिण के विधायक संदीप शर्मा, कांग्रेस के पार्षद अनुराग गौतम व शीला पाठक सहित कई लोग मौजूद है।

महावीर नगर विस्तार योजना इलाके के पार्षद शीला पाठक व उनके बेटे प्रफुल्ल पाठक ने ही जानकारी दी कि 63 वर्षीय हरिशंकर मीणा को घायल किया है। पैंथर भी इन्हीं के मकान 1 आई 36 की छत पर बैठा हुआ था। दूसरे बुजुर्ग रामविलास मीणा पर भी घर के बाहर पैंथर ने हमला कर दिया था। दोनों को मेडिकल कॉलेज के नए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। 

कोटा शहर की सीमा से रावतभाटा इलाके में घना जंगल है। जिसमें बड़ी संख्या में पैंथर इर्द-गिर्द नजर आते हैं। वहीं राजस्थान तकनीकी विश्वविद्यालय परिसर चंबल की कलाइयों में बड़ी संख्या में पैंथर और भालू मौजूद है। ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि पैंथर रात को उस इलाके से निकलकर ही शहर में प्रवेश कर गया है।