व्यापार जगत और शहरवासियों के लिए महत्वपूर्ण साबित होगी मल्टीलेवल हाईटेक पार्किंग- अमित धारीवाल

 - गुमानपुरा मल्टीलेवल पार्किंग का हुआ शुभारंभ
 
Multilevel Hi-Tech Parking will prove to be important for business and city dwellers- Amit Dhariwal

कोटा। कोचिंग सिटी कोटा में हो रहे अभूतपूर्व विकास कार्यों की श्रृंखला (Series of unprecedented development works being done in Kota) में विकास की एक और कड़ी जुड़ गई है जो गुमानपुरा सहित आसपास के व्यापार जगत के साथ बाजार में खरीदारी करने आने वाले उपभोक्ताओं की वाहन पार्किंग सुविधा (Vehicle parking facility for the consumers coming to the market with the business world) के लिए महत्वपूर्ण साबित होगी।

गुमानपुरा मल्टी लेवल पार्किंग के शुभारंभ के मौके पर बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए कांग्रेस नेता अमित धारीवाल यह बात कही उन्होंने कहा कि शहर के व्यस्ततम बाजार गुमानपुरा और आसपास के बाजार में पार्किंग की जरूरत लंबे समय से जरूरत महसूस की जा रही थी जिस पर नगरीय विकास एवं स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल ने पहल करते हुए बेहतर सुविधाएं एव हाईटेक संसाधनों से युक्त पार्किग की सुविधा शहर वासियों को दी है।

अमित धारीवाल ने क्षेत्र के व्यापारियों से अपील करते हुए कहा है कि  यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल के निर्देशन में जिस मकसद के साथ नगर विकास न्यास द्वारा अत्याधुनिक साधनों से युक्त पार्किंग का निर्माण करवाया गया है उसका सदुपयोग करें ताकि बाजार में जाम के हालातों ना बने  व्यापारियों एवं बाजार में आने वाले लोगों को परेशानी का सामना नहीं करना पड़े। शुभारंभ के मौके पर गुमानपुरा व्यापार संघ एवं क्रॉस रोड मार्केट व्यापार संघ फर्नीचर मार्केट सहित आसपास के व्यापार संगठनों के पदाधिकारियों ने अमित धारीवाल का स्वागत कर लंबे समय से उठाई जा रही मांग के पूरा होने पर आभार जताया। अमित धारीवाल ने फीता काटकर गुमानपुरा मल्टी लेवल पार्किंग का विधिवत शुभारंभ कर पार्किंग का अवलोकन किया।

शुभारंभ के मौके पर आयोजित समारोह में ब्लॉक अध्यक्ष संदीप भाटिया क्रॉस रोड व्यापार संघ के अध्यक्ष सलीम खान फर्नीचर मार्केट के इलियास अंसारी , स्वर्ण रजत सराफा मार्केट के अध्यक्ष रमेश सोनी सहित क्षेत्र के व्यापार संगठन के पदाधिकारी नगर विकास न्यास के उप सचिव ताहिर मोहम्मद सहित कांग्रेस के पार्षद क्षेत्र के व्यापारी एवं कार्यकर्ता मौजूद रहे।

 यह हैं पार्किंग स्थल की विशेषता
 गुमानपुरा पार्किंग स्थल मल्टीलेवल इस पार्किग स्थल में जी प्लस 3 एरिया में निर्माण करवाया गया हैं। जिसमें कुल 228 कारों के साथ 428 दुपाहियां वाहनों की पार्किग की जा सकेगी। आधुनिक सुविधाओं से युक्त पार्किंग स्थल पर सीसीटीवी कैमरों के साथ अन्य सुरक्षा एवं आधुनिक संसाधनों से सुसज्जित किया गया है । पार्किग स्थल पर फायर फाइटिंग सिस्टम विकसित किया गया है, ताकि किसी वाहन में आग की दुघर्टना होने पर तुरंत ही अत्याधुनिक तकनीक की मदद से काबू किया जा सके। पार्किग स्थल पर लिफ्ट, सिढियो की सुविधा, हर फ्लोर पर टायलेट की सुविधा भी विकसित की गई हैं। पार्किग पर हर फ्लोर जेब्रा क्रॉसिंग बनाया गया है ताकि वाहन पार्किग में असुविधा न हो। प्रवेश ओर एक्जिट गेट के साथ दो आपालकालीन गेट भी बनाए गए हैं। पार्किग के आगे के हिस्से में हरित पटिटयां भी बनाई  गई हैं। पार्किग स्थल के चोरों ओर सडक का निर्माण भी करवाया गया हैं। जनसुविधा को ध्यान में रखते हुए पार्किंग शुल्क भी 10 रुपए  प्रति 4 घंटा कार एवं 5  रुपए दुपहिया वाहन के लिए निर्धारित किए गए हैं वही व्यापारियों के लिए मासिक शुल्क 500 रुपए निर्धारित किया गया है।