खान मंत्री भाया ने आचार्य विद्यासागर महाराज से आशीर्वाद लिया

 
Mines Minister Bhaya seeks blessings from Acharya Vidyasagar Maharaj
कोटा/बाराँ,(विशाल उपाध्याय)। राजस्थान सरकार के खान एवं गोपालन मंत्री प्रमोद जैन भाया (Mines and Cow Husbandry Minister Pramod Jain Bhaya) इन दिनों कॉंग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय नेता राहुल गाँधी के अगुवाई में महाराष्ट्र से गुजर रही भारत जोड़ों यात्रा (india couples travel) में साथ चल रहे हैं, इसी दौरान वाशिम जिले में भाया ने आचार्य विद्यासागर जी महाराज ससंघ के विहार के दौरान दर्शन कर आशीर्वाद प्राप्त किया।

मंत्री भाया के पारिवारिक मित्र मनोज जैन आदिनाथ ने बताया कि मंत्री भाया सोमवार दोपहर वाशिम जिले के हराल पहुँचे जहाँ उन्होंने आचार्य विद्यासागर महाराज ससंघ के दर्शन कर आशीर्वाद प्राप्त किया। संघस्थ ब्रह्मचारी तात्या भैया ने आचार्य विद्यासागर महाराज को खानमंत्री भाया द्वारा किये जा रहे जीवदया एवं उनके द्वारा संचालित विभिन्न गौशालाओं के बारे में विस्तार से बतलाया जिस पर आचार्य विद्यासागर महाराज ने भाया से विस्तृत चर्चा कर बाराँ में शीघ्र प्रारंभ होने जा रहे पशु पक्षी चिकित्सालय,निर्धन छात्र छात्राओं के लिए छात्रवर्ती, चिकित्सा क्षेत्र में किये जा रहे परोपकारी कार्यों के लिए आशीर्वाद प्रदान कर हर्ष व्यक्त किया। 

वहीं गहलोत सरकार द्वारा जीवदया के क्षेत्र में किये जा रहे कार्यों पर संतोष जताते हुए और विस्तार के लिए आर्शीवाद प्रदान कर हिंदी भाषा के लिए कार्य करने को कहा। मंत्री भाया ने आचार्य विद्यासागर महाराज से भविष्य में जीवदया एवं परोपकार के कार्यों के लिए स्वयं को और अधिक सामर्थ्यवान बनाने के लिए आशीर्वाद मांगा जिस पर आचार्य विद्यासागर महाराज ने हाथ उठाकर आर्शीवाद प्रदान किया। इससे पहिले मंत्री भाया ने 4 वर्ष पूर्व विधानसभा चुनाव से वर्ष 2018 में आचार्य विद्यासागर महाराज  के मध्यप्रदेश के कटंगी नगर में दर्शन कर आशीर्वाद प्राप्त किया था।