उप प्रधान नरेश नरूका के नेतृत्व में दिया ब्लॉक शिक्षा अधिकारी को जिला कलेक्टर के नाम दिया ज्ञापन

 
Memorandum given to the Block Education Officer in the name of District Collector under the leadership of Deputy Head Naresh Naruka

कोटा/सुल्तानपुर। क्षेत्र के सुरेला गांव में राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में शिक्षकों की कमी (Lack of teachers in Government Higher Secondary School in Surela village) को लेकर उप प्रधान नरेश नरूका के नेतृत्व में ब्लॉक शिक्षा अधिकारी राम कुमार मीणा को जिला कलेक्टर कोटा के नाम ज्ञापन (Memorandum in the name of District Collector Kota to Block Education Officer Ram Kumar Meena under the leadership of Deputy Head Naresh Naruka) सौंपा। 

 सुल्तानपुर पंचायत समिति के उपप्रधान नरूका ने बताया कि सुरेला गांव में 12वीं कक्षा तक स्कूल होने के बावजूद भी मात्र 3 शिक्षक लगे हुए हैं। जबकि विद्यालय में 180 नामांकन दर्ज हैं, विद्यालय में नजदीकी गांव के दर्जनों विद्यार्थी शिक्षा ग्रहण करने के लिए आते हैं लेकिन शिक्षकों की कमी के कारण विद्यार्थियों का भविष्य अधर झूल में लटका हुआ है, विद्यार्थी घर जाकर परिजनों से कहते हैं कि हम विद्यालय नहीं जाएंगे क्योंकि वहां अध्यापक नहीं है दिन भर वहां पर ऐसे ही रहना पड़ता है, जिससे परिजनों में भयंकर रोष है।

 परिजनों ने प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर जल्द से जल्द विद्यालय में स्टाफ नहीं लगाया जाता है तो परिजन आंदोलन करेंगे जिसकी संपूर्ण जिम्मेदारी प्रशासन की होगी। एसएमसी अध्यक्ष हरीश मीणा ने बताया कि अगर 5 दिन के अंदर विद्यालय में शिक्षकों की कमी को पूरा नहीं किया जाता है तो विद्यालय के मुख्य गेट पर ताला लगाकर विरोध किया जाएगा। इस समय समाजसेवी मुकेश प्रजापति, समाजसेवी भुवनेश योगी सुरेला, अशोक मीणा वार्ड पंच, राकेश मीणा जल प्रबंधन समिति अध्यक्ष, राधेश्याम मीणा, राकेश मीणा, हरि बल्लभ मीणा व क्षेत्र के कई ग्रामीण मौजूद रहे।