किसी भी सफलता, विफलता से बड़ी है जिंदगी-मोशन एजुकेशन ने मनाया 25 हजार विद्यार्थियों का जश्न

-लॉटरी निकली, 84 विद्यार्थियों को मिलेगी स्कॉलरशिप   
 
Life is bigger than any success, failure - Motion Education celebrates 25 thousand students

कोटा। मोशन एजुकेशन (motion education) की ओर से शुक्रवार को 25 हजार विद्यार्थियों का जश्न मनाया (Celebrated 25 thousand students) और लॉटरी निकलकर 84 विद्यार्थियों को लाखों की स्कॉलरशिप दी (Scholarship worth lakhs to 84 students out of lottery) गई। इस मौके पर  मुख्य अतिथि जिला कलक्टर ओपी बुनकर ने कहा कि जिंदगी में उतर -चढ़ाव, सफलता-विफलता लगी रहती है लेकिन जिंदगी इनसे से बहुत बड़ी है।    

मोशन एजुकेशन के फाउंडर और सीईओ नितिन विजय (Nitin Vijay, Founder and CEO, Motion Education) ने बताया कि मोशन के विद्यार्थियों की संख्या 25 हजार पार हो चुकी हैं। इसके जश्न के तहत हमने एक सप्ताह पहले हमारे यू-टूयूब चैनल्स से गत छह माह में हुई करीब पांच लाख की आय से 36 विद्यार्थियों को विशेष स्कॉलरशिप देने का निर्णय किया गया था। बच्चों ने जोरदार उत्साह दिखाया और गूगल फॉर्म के जरिए 68,463 बच्चों ने छात्रवृत्ति के लिए आवेदन दिए। इसके बारे में पता चलने पर मोशन स्टाफ, वेंडर्स और कई लोग सहयोग के आगे आए। 
  

Life is bigger than any success, failure - Motion Education celebrates 25 thousand students


द्रोणा केम्पस में शुक्रवार शाम मुख्य अतिथि जिला कलक्टर ओपी बुनकर, मोशन एजुकेशन के चेयमैन सुरेंद्र विजय, डायरेक्टर सुशीला विजय, स्वाति विजय, ज्वाइंट डायरेक्टर रामरतन द्विवेदी और अमित वर्मा सहित अन्य टीम लीडर्स ने लॉटरी निकलकर 84 विद्यार्थियों के लिए लाखों की स्कॉलरशिप घोषित की। इसमें एक स्टूडेंट ल्यूक गेब्रियल फर्नांडीस को कोटा क्लासरूम कोचिंग फीस के तौर पर 1.70 लाख हॉस्टल आदि के लिए एक लाख रुपए की स्कॉलरशिप होगी। इसके अलावा पांच विद्यार्थियों को कोटा में साल भर की क्लासरूम कोचिंग फीस की घोषणा की जानी थी लेकिन भामाशाहों का सहयोग मिलने के कारण 53 विद्यार्थियों को कोटा में साल भर की क्लासरूम कोचिंग फीस के रूप में  1.70 लाख रुपए  स्कॉलरशिप की लॉटरी निकली गई। अगर कोई विद्यार्थी स्कॉलरशिप नहीं लेता है, वैसी स्थति के लिए पांच बच्चों के नाम की लॉटरी निकलकर वेटिंग लिस्ट भी बनाई गई। इसके अलावा 10 छात्र -छात्राओं को मोशन लर्निंग एप का सब्सक्रिप्शन और 20 विद्यार्थियों को एग्जाम क्रैकर स्कॉलरशिप के तौर पर दिया जाएगा। 

300 बच्चों की अनुशासन दिलाएगा लॉटरी 
इस अवसर पर जेईई/एनईईटी परीक्षा की बेहतर तैयारी के लिए कक्षा 11वीं, 12वीं और  12वीं पास अंग्रेजी/हिंदी माध्यम के विद्यार्थियों के लिए अनुशासन बैच की घोषणा की गई। इसमें मोशन यूट्यूब लॉटरी में शामिल 68,463 बच्चे सिर्फ 3,999 रुपये में नामांकन करवा सकेंगे। बैच 10 अगस्त, 2022 से शुरू हो रहा है जिसके लिए पंजीकरण की अंतिम तिथि 8 अगस्त 2022 है। विजय ने बताया कि इन बच्चों को पहले ऑनलाइन पढ़ाया जाएगा। इनमें से सबसे अनुशासित 300 विद्यार्थियों को परीक्षा से पहले तीन माह कोटा बुलाकर तैयारी करवाई जाएगी।