कोटा के उद्यमियों ने संसद भवन में लिया क्षेत्र को हरा-भरा बनाने का संकल्प

एसएसआई द्वारा आजादी के अमृत महोत्सव के तहत हुआ आयोजन
 
Kota entrepreneurs took a pledge to make the area green in Parliament House

कोटा/नई दिल्ली। स्मॉल स्केल इंडस्ट्रीज एसोसिएशन कोटा (Small Scale Industries Association Kota) (SSI) की ओर से देश की स्वाधीनता के 75वें वर्ष में आजादी का अमृत महोत्सव मनाते हुए गौरवशाली उपलब्धि हासिल की। एसोसिएशन की ओर से रविवार को संसद भवन परिसर में उद्यमी सम्मेलन और पौधारोपण संकल्प अभियान का शुभारंभ कार्यक्रम लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला की गरिमामयी उपस्थिति में आयोजित किया गया।

Kota entrepreneurs took a pledge to make the area green in Parliament House

कार्यक्रम संयोजक जीएमए अध्यक्ष और एसएसआई के सदस्य राकेश जैन ने कहा कि सामाजिक सरोकारों के क्षेत्र में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला की पूरे देश में एक विशिष्ट पहचान है। कोटा-बूंदी संसदीय क्षेत्र के नागरिक उनके सभी सामाजिक प्रकल्पों में निकटता से जुडते हे और उनको सफल बनाने में अपनी सक्रिय भागीदारी निभाते हैं।

राकेश जैन ने कहा कि आजादी के  अमृत महोत्सव के तहत लोकसभा अध्यक्ष बिरला ने संसदीय क्षेत्र कोटा-बूंदी को हरा-भरा बनाने के लिए 75 हजार पौधारोपण का लक्ष्य रखा है। कोटा-बूंदीवासी इस संकल्प को सिद्धी तक पहुचाने के लिए प्रतिबद्ध है। इसी को दृष्टिगत रखते हुए एसएसआई के सदस्यों ने संसद की लाइब्रेरी भवन में स्थित बालयोगी ओडिटोरियम में स्वयं पौधे लगाने तथा अपने पड़ौसियों और रिश्तेदारों को भी इसके लिए प्रेरित करने की शपथ ली।

एसएसआई अध्यक्ष राजकुमार जैन ने कहा कि लोकसभा अध्यक्ष ओम् बिरला देश के चैथे सर्वोच्च पद पर आसीन है। इसके बावजूद जिस सहृदयता, सहजता और सरलता से सबसे मिलते हैं, वह सभी को प्रभावित करती है। संसदीय क्षेत्र कोटा-बूंदी के लोग तो उनके क्षेत्र व जनहित के विषय में किसी भी कार्य को कहने के लिए सदैव स्वतंत्र हैं। कार्यक्रम के दौरान उद्योगपतियों ने जल्दी ही शहर के लिए हवाई अड्डे की स्थापना का आग्रह किया। इस पर स्पीकर बिरला ने आश्वस्त किया कि इस वर्ष के अंत या अगले वर्ष के प्रारम्भ में कोटा हवाई अड्डे का निर्माण कार्य प्रारंभ हो जाएगा।

एसएसआई के सचिव अनीश बिरला ने संचालन किया। इस अवसर पर आईएएस अंजलि बिरला ने अपने एनजीओ द्वारा सघन वृक्षारोपण अभियान की जानकारी दी। इस अवसर पर एसएसआई के पूर्व अध्यक्ष जंबु जैन द्वारा कोटा में बढ़ते हुए टाइल्स के उपयोग को देखते हुए कोटा में टाइल्स पार्क की स्थापना के लिए आग्रह किया। इस आयोजन में मोशन कोचिंग द्वारा सभी उद्यमियों भेंट दी गई। आयोजन में एसएसआई के सभी पूर्व अध्यक्ष एवं कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी सहित कार्यक्रम सहयोगी नवनीत मोहता, संदीप कोठारी, अक्षय सिंह और रवि अग्रवाल उपस्थित थे।