कोटा : बेजोड़ होगा हमारा ऑक्सीज़ोन सिटी पार्क, शीघ्र होगा लोकार्पण- यूडीएच मंत्री

- सिटी पार्क का भ्रमण कर निहारी खूबसूरती
 
Kota: Our Oxizone City Park will be unmatched, will be inaugurated soon - UDH Minister
कोटा, (विशाल उपाध्याय)। यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल (UDH Minister Shanti Dhariwal) ने कहा है कि सिटी पार्क (ऑक्सीजोन) दुनिया में अपनी तरह का अनूठा पार्क (City Park (Oxyzone) Unique park of its kind in the world) होगा। इसका निर्माण बहुत ही खूबसूरत तरीके से दुनिया की बेहतरीन चीजों को समाविष्ट करते हुए किया गया है। उन्होंने कहा कि पार्क निर्माण अंतिम चरण में है, जल्दी ही जनता को समर्पित किया जाएगा। उन्होंने शनिवार को सिटीपार्क ऑक्सीजोन का भ्रमण किया और यहां निर्मित तरह-तरह की स्थलाकृतियों और कलाकृतियों को निहारा।

यूडीएच मंत्री ने कहा कि कोटा को पर्यटन सिटी बनाने के उनके सपने को साकार करने की दिशा में लगातार काम जारी है। कोटा को खूबसूरती देने वाले जो कार्य हुए हैं उनके प्रचारक देश के कोने-कोने से आए कोचिंग विद्यार्थी बनेंगे। उनके माध्यम से कोटा की खूबसूरती देश दुनिया में पहुंचेगी। उन्होंने कहा कि सिटी पार्क में अलग-अलग प्रजातियों के खूबसूरत पेड़ पौधे, फूल नजर आएंगे ,वहीं भिन्न भिन्न प्रकार के लैंडस्केप खास आकर्षण बनेंगे। लबालब भरी कैनाल और कल-कल करती जलधारा मन मोहेगी। ऐसे ऐसे बेहतरीन फव्वारे लगाए जाएंगे जो दुनिया में अनूठे होंगे।

यूडीएच मंत्री ने पूरे पार्क का अवलोकन वाहन में और पैदल घूम कर किया। हर चीज को बारीकी से देखा और अपने सुझाव भी रखे। आर्किटेक्ट अनूप बरतरिया ने बताया कि यहां पक्षियों का अनोखा संसार देखने को मिलेगा। तरह-तरह की प्रजातियों के पक्षी यहां लाए जाएंगे। पक्षियों के बैठने के लिए विशेष स्थल काफी ऊंचाई पर बनाए गए हैं ताकि मुख्य मार्ग से गुजरते हुए भी लोग इन्हें निहार सकें। तालाबों में वाटर बर्ड के साथ ही अलग-अलग प्रजातियों के स्थानीय एवं प्रवासी पक्षी मौजूद रहेंगे।

 इस अवसर पर यूआईटी के विशेषाधिकारी आरडी मीणा, सचिव राजेश जोशी, यूआईटी के पूर्व अध्यक्ष रविंद्र त्यागी, डॉ जफर मोहम्मद, राजेंद्र सांखला एवं अन्य मौजूद रहे।