JEE Advanced 2022, मोशन को एक बार फिर मिली शानदार सफलता, टॉप 100 में Motion के दस विद्यार्थियों ने बनाई जगह

 
JEE Advanced 2022, Motion got a great success once again, ten students of Motion made place in the top 100

कोटा । JEE Advanced 2022- जेईई एडवांस्ड 2022 परिणामों में मोशन एजुकेक्शन के स्टूडेंट्स ने एक बार फिर शानदार सफलता प्राप्त की (Students of Motion Education once again achieved great success) है। जेईई एडवांस के नतीजों में टॉप 100 में मोशन एजुकेशन के 10 विद्यार्थियों ने जगह बनाई हैं।

JEE Advanced 2022, Motion got a great success once again, ten students of Motion made place in the top 100

 

मोशन एजुकेशन के फाउंडर और सीईओ नितिन विजय ने बताया कि Motion की टीम ने एक बार फिर साबित किया कि उसका सानी नहीं है। हमारे विद्यार्थी दिव्यांशु मालू ने आल इंडिया रैंक 11, काव्य गुप्ता ने 25, संस्कार शौर्य ने 35, कनिष्क शर्मा ने 58, और हिमांशु गर्ग ने आल इंडिया रैंक 99 हासिल की है। इसके अलावा आदित्यसिंह भदौरिया ने अपनी केटेगिरी में आल इंडिया रैंक 38, सनोज एस. विजेंद्र ने 39, गिरवर पाटीदार ने 53, हिथेश लक्ष्मीकांत 54 और नयन गोदारा ने 71 वीं रैंक हासिल की है। इसके अलावा टॉप एक हजार रैंक में मोशन के 73 विद्यार्थी रहे। मोशन के 1756 विद्यार्थियों ने इस साल जेईई एडवांस्ड एग्जाम क्वॉलिफाइड किया है और सलेक्शन रेशियो 36.45 फीसदी रहा।  

Motion के इंद्रप्रस्थ औद्योगिक क्षेत्र के रोड नंबर एक स्थित द्रोणा कैम्पस में जेईई एडवांस 2022 में मिली सफलता का जश्न मनाया गया। ज्वाइंट डायरेक्टर रामरतन द्विवेदी ने टॉपर्स व उसके अभिभावकों का स्वागत व अभिनन्दन किया। इस अवसर पर ढोल की थाप पर स्टूडेंट्स और फेकल्टी जमकर थिरके।  

टॉपर्स ने अपने अनुभव शेयर करते हुए बताया कि कोटा के माहौल और Motion के बारे में काफी सुना था। इसलिए तैयारी के लिए कोटा आने का निर्णय लिया और वह सही भी साबित हुआ। Motion का सिस्टम काफी अच्छा है और सपने साकार करने के लिए यहां हर संसाधन है। फैकल्टीज बेस्ट व एक्सपीरियंस्ड होने के साथ सपोर्टिव भी है। माहौल अनुशासित रहता है, जोकि आपको पढ़ने के लिए मोटिवेट करता है। क्लासरूम के अलावा सेल्फ स्टडी के दौरान कोई प्रश्न आपको उलझा रहा है तो आप कभी भी डाउट काउंटर्स पर फैकल्टीज से मिल सकते हैं या फोन पर संपर्क कर सकते हैं। मॉक टेस्ट, अनुशासित माहौल मोशन को बेस्ट बनाते हैं। रोजाना सेल्फ स्टडी, रिवीजन और टॉपिकवाइज शार्ट नोट्स से सफलता की राह आसान बनी। 

उन्होंने स्पष्ट किया कि अंतिम एक-दो महीने में पढ़ाई कर सफलता हासिल नहीं की जा सकती। इसलिए क्लासरूम कोचिंग के साथ निरंतर सेल्फ स्टडी बहुत जरुरी है। फैकल्टीज की गाइडलाइंस को फॉलो करना भी जरूरी है। इससे पहले जेईई एडवांस 2022 रिजल्ट रविवार सुबह घोषित कर दिया गया। 

इस साल 160038 स्टूडेंट्स ने परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन करवाया था। 155538 स्टूडेंट्स ने दोनों पेपर दिए। जिनमें से 40712 ने क्वालीफाई किया। यह परीक्षा 28 अगस्त को हुई थी। स्टूडेंट्स jeeadv.ac.in पर फाइनल आंसर की और अपना स्कोर कार्ड देख सकते हैं। आईआईटी  बॉम्बे जोन के आरके शिशिर जेईई (एडवांस्ड) 2022 में कॉमन रैंक लिस्ट (सीआरएल) में टॉप पर हैं। उन्होंने 360 अंकों में से 314 अंक हासिल किए। फीमेल स्टूडेंट्स में आईआईटी  दिल्ली की तनिष्का काबरा ने टॉप किया है लेकिन उनका सीआरएल 16 है। उन्होंने 360 में से 277 अंक हासिल किए।