कोटा: रामगंजमंडी में RPF के निरीक्षक, कांस्टेबल व दलाल पांच हजार की रिश्वत राशि लेते रंगे हाथों किया ट्रैप

 
constable and broker of RPF in Ramganjmandi trapped red handed taking bribe amount of five thousand

कोटा। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) कोटा की टीम ने रामगंजमंडी (Ramganjmandi) में कार्यवाही करते हुए रेलवे सुरक्षा बल के निरीक्षक Inspector of RPF, RPF कांस्टेबल व एक दलाल को ₹5000 की रिश्वत की राशि लेते रंगे हाथों ट्रैप (RPF constable and a broker caught red-handed taking bribe of ₹ 5000) किया है। रेलवे स्टेशन पर चाय पानी की ट्रॉली चलाने की एवज में रिश्वत की मांग (Demand for bribe in lieu of running tea water trolley at railway station) की जा रही थी। यह कार्यवाही एसीबी कोटा के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ठाकुर चंद्रशील कुमार के निर्देशन एवं एसीबी के पुलिस निरीक्षक नरेश चौहान के नेतृत्व में अंजाम दी गई है।

Demand for bribe in lieu of running tea water trolley at railway station

एसीबी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ठाकुर चंद्रशील कुमार ने बताया कि परिवादी दुर्गेश बैरागी ने एसीबी को 28 अक्टूबर 2021 को शिकायत पेश कर कहा कि वह रामगंजमंडी रेलवे स्टेशन पर लाइसेंसी चाय पान की ट्रॉली पर वेंडर है, रामगंजमंडी रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर ट्रॉली नंबर 1 जो महेश कुमार के नाम से पंजिकृत है जिसका संचालन परिवादी ही करता है। 

परिवादी ने बताया कि उसपर ट्रॉली नंबर 1 चाय पानी की स्टाल को चलाने के लिए आरपीएफ थाना रामगंजमंडी जिला कोटा के आरपीएफ बृजमोहन मीणा एसएचओ रेलवे पुलिस निरीक्षक ₹5000 देने का दबाव बना रहा है और बोल रहा है कि तुमको रेलवे स्टेशन रामगंजमंडी पर ट्रॉली चलानी है तो मुझे मासिक बंदी देनी ही पड़ेगी नहीं तो तुम्हारा सारा धंधा चौपट कर दूंगा। जिसपर एसीबी द्वारा परिवादी की शिकायत पर रिश्वत मांग का गोपनीय सत्यापन 13 अप्रैल 2022 को करवाया गया। जिसमें आरोपियों द्वारा परिवादी से रिश्वत की मांग की पुष्टी की गई। जिसके बाद एसीबी टीम ने 21 अप्रैल 2022 को ट्रैप कार्यवाही करते हुए आरोपी दलाल राहुल वैष्णव उर्फ गोलू को दरा स्टेशन स्थित लालाजी स्वीट्स पर परिवादी से वार्ता कर रिश्वत राशि ₹5000 प्राप्त करते ही बरामद कर लिए गये। रेलवे पुलिस निरीक्षक ब्रजमोहन मीणा व रेलवे सुरक्षा बल के कांस्टेबल रणधीर रामगंजमंडी को भी डिटेन किया गया है, मौके पर कार्यवाही जारी है।

पुलिस कार्यवाही के दौरान एसीबी के पुलिस निरीक्षक अजीत बगडोलिया, दिलीप सिंह, भरत सिंह, नरेंद्र सिंह, मनोज कुमार, मुकेश कुमार, योगेंद्र सिंह, हेमंत सिंह, ब्रजराज सिंह आदि मौजूद थे।