Kota : सिविल सर्विसेज दिवस पर भारतीय प्रशासनिक सेवाओं के अधिकारियों का किया सम्मान

 - स्पर्धा आईएएस अकैडमी के तत्वाधान में किया सम्मान
- पुलिस महानिरीक्षक, जिला कलेक्टर, डीआरएम एवं आईपीएस अधिकारियों का किया सम्मान
 
Indian Administrative Services officers honored on Civil Services Day

कोटा। सिविल सर्विसेज दिवस (Civil Services Day) के अवसर पर स्पर्धा आईएएस अकैडमी (spardha IAS Academy) ने कोटा शहर में तैनात भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों का सम्मान (Indian Administrative Service officers posted in Kota city honored) किया।

स्पर्धा आईएएस सिविल सर्विसेज अकैडमी की निर्देशिका कामिनी शर्मा ने बताया कि 21 अप्रैल को भारत में राष्ट्रीय सिविल सेवा दिवस के रूप में मनाया जाता है. यह दिन सभी विभागों के सिविल सेवकों और प्रशासनिक तंत्र को सुचारू रूप से चलाने के लिए अथक परिश्रम करने वालों के प्रयासों को याद करने के लिए मनाया जाता है।

राष्ट्रीय सिविल सेवा दिवस सभी सिविल सेवकों को राष्ट्र और लोगों की सेवा को सबसे ऊपर रखने के लिए एक अनुस्मारक के रूप में भी कार्य करता है. यह दिन भारत सरकार द्वारा मनाया जाता है जो समूहों, संगठनों और व्यक्तियों को पुरस्कार देकर उनके प्रयासों की सराहना करते हुए विभिन्न विभागों और व्यक्तियों के काम का मूल्यांकन भी करता ।

स्पर्धा आईएएस अकैडमी की निर्देशिका कामिनी शर्मा, प्रबंधक संजय शर्मा, पत्रकार संगठन आईएफडब्ल्यूजे के जिला अध्यक्ष के के शर्मा कमल, पत्रकार हरिमोहन मेहरा, अशोक गौतम के नेतृत्व में पुलिस महानिरीक्षक रविदत्त गौड़, जिला कलेक्टर हरिमोहन मीणा, प्रशिक्षु आईपीएस मनीष कुमार, मंडल रेल प्रबंधक पंकज शर्मा का सिविल सर्विसेज दिवस पर माल्यार्पण बुके भेंट कर स्मृति चिन्ह से सम्मानित किया।