कोटा: IPS मनीष कुमार की अवैध खनन एवं परिवहन पर ताबड़तोड़ कार्यवाही से मचा हडकंप

-खनन एवं परिवहन विभाग से कराया 9 लाख का चालान
-रात भर कर रहे हैं खुद भी गश्त
 
Kota: IPS Manish Kumar's swift action on illegal mining and illegal transportation created a stir

कोटा, (के.के. शर्मा कमल)। प्रशिक्षु आईपीएस मनीष कुमार (Trainee IPS Manish Kumar) ने अनंतपुरा थाना अधिकारी का कार्यभार संभालते ही क्षेत्र में चल रहे अवैध खनन एवं अवैध परिवहन के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई (Strong action against illegal mining and illegal transportation) शुरू कर दी है जिससे अनंतपुरा थाना क्षेत्र के अपराधियों में हड़कंप (stir among criminals) सा मच गया है।

प्रशिक्षु आईपीएस मनीष कुमार ने अनंतपुरा थाना अधिकारी का कार्यभार संभालते ही अपने तीखे तेवर दिखाने शुरू कर दिए। थाना क्षेत्र में चल रहे अवैध खनन, अवैध परिवहन, अवैध कब्जे समेत अवैध गतिविधियों पर रोक लगाने के लिए स्वयं हीं रात्रि में गश्त शुरू कर दी है। दिन हो या रात प्रशिक्षु आईपीएस जाप्ता लेकर थाना क्षेत्र के विभिन्न इलाको में निकल पड़ते हैं और जहां भी अवैध खनन, अवैध परिवहन, अवैध कब्जे की शिकायत मिलती है या आंखों से देखते हैं वहीं कार्रवाई को अंजाम दे रहे हैं। अवैध कारोबार के खिलाफ 2 दिनों में विभिन्न कार्रवाई करते हुए 14 ट्रक बिना नंबरी क्षमता से ज्यादा ओवरलोडेड को पकड़ा तथा खनन विभाग एवं परिवहन विभाग के अधिकारियों को मौके पर बुलाकर करीबन 9 लाख रूपये का चालान कटवाया। वहीं दो ट्रक गीली लकड़ी से भरे हुए गश्त के दौरान मौके पर ही पकड़ पर वन विभाग की सुपुर्दगी में दिया।

आईपीएस मनीष कुमार ने बताया कि अनन्तपुरा थाना क्षेत्र में अवैध खनन एवं अवैध परिवहन, अवैध कब्जे समेत अवैध गतिविधियों पर रोक लगाने के लिए कार्यवाही जारी रहेंगी।

अपराधियों में हड़कंप
प्रशिक्षु आईपीएस मनीष कुमार की ताबड़तोड़ कार्रवाई से थाना क्षेत्र के इलाके में अपराधियों में हड़कंप मच गया। 2 दिन में ही 14-15 कार्रवाई करने से अपराधी थाना क्षेत्र के इलाके को छोड़कर बाहर जाने लग गए।

रात्रि में खुद ही गश्त पर
प्रशिक्षु आईपीएस के द्वारा रात्रि के 12 बजे से जाप्ते के साथ गश्त पर निकल कर अवैध धंधों के खिलाफ कार्रवाई को अंजाम दे रहे हैं। वही अन्य इलाकों में भी गश्ती दल लगाकर अवैध गतिविधियों का एनालिसिस किया जा रहा है।