कोटा नगर निगम दक्षिण का स्वास्थ्य निरीक्षक 15 हजार की रिश्वत लेते ACB टीम ने किया गिरफ्तार

 
Health inspector of Kota Municipal Corporation South arrested by ACB team taking bribe of 15 thousand

कोटा। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) कोटा की टीम ने कार्यवाही करते हुए नगर निगम दक्षिण के स्वास्थ्य निरीक्षक को 15 हजार रूपये की रिश्वत के साथ गिरफ्तार (Municipal Corporation South's health inspector arrested with a bribe of 15 thousand rupees) किया है।

एसीबी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विजय स्वर्णकार ने बताया कि 1 नवंबर को परिवादी ने एसीबी कार्यालय में उपस्थित होकर लिखित शिकायत पेश की, जिसमें परिवादी ने अपनी पहचान गुप्त रखने का अनुरोध किया।  परिवादी ने अपनी शिकायत में कहा कि उसकी एक बिल्डिंग गुमानपुरा क्षेत्र में स्थित है, जिसका तृतीय तल लीज पर दिया हुआ है। लीज धारक द्वारा बिल्डिंग की छत पर फेब्रिकेशन का कार्य करवा एवं टीन शेड लगवा रहा है। इस दौरान नगर निगम कोटा दक्षिण के स्वास्थ्य निरीक्षक शिवराज पंवार ने निगम से एक व्यक्ति को भेजकर काम रुकवा दिया। उस व्यक्ति ने काम करवाने से पहले शिवराज पंवार से निगम कार्यालय में जाकर मिलने के लिए कहा, इस पर परिवादी शिवराज पंवार स्वास्थ्य निरीक्षक से मिला तो उसने 50 हजार की डिमांड की। 50 हजार रूपये देने पर फैब्रिकेशन व टीन शेड कार्य के लिए नगर निगम की अनुमति की आवश्यकता नहीं है।

 इसके बाद परिवादी ने एसीबी को शिकायत में कहा कि वह शिवराज पंवार को वैध कार्य के लिए 50 हजार रिश्वत नहीं देना चाहता उसे रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़वाना चाहता हूं। इस पर उक्त शिकायत का गोपनीय सत्यापन करवाया गया तो आरोपी शिवराज पंवार स्वास्थ्य निरीक्षक द्वारा 50000 की मांग की गई। परिवादी द्वारा कम करने का निवेदन करने पर 45000 लेने के लिए सहमत हुआ।

 इस पर 2 अक्टूबर को ट्रेप कार्यवाही का आयोजन किया गया, जिस पर आरोपी ने परिवादी को गुमानपुरा पेट्रोल पंप के पास बुलाया। आरोपी मोटरसाइकिल पर आया और परिवादी को अपने पीछे पीछे आने के लिए कहा ओर सूरजपोल गेट के पास गली में ले जाकर मोटरसाइकिल के बैग में रिश्वत राशि 15000 रखवाये और चला गया। परिवादी के इशारा मिलते ही एसीबी के पुलिस निरीक्षक अजीत बागडोलिया के नेतृत्व में तैयार टीम ने आरोपी का पीछा किया तथा आरोपी को पुरानी साबरमती कालोनी में स्थित उसके घर से डिटेन किया। रिश्वत राशि आरोपी की मोटरसाइकिल के बैग से बरामद की गई। आरोपी के घर ठिकानों पर सर्च जारी है। कार्यवाही एसीबी के पुलिस निरीक्षक अजीत बागडोलिया के नेतृत्व में अंजाम दी गई है।