Kota : नवागंतुक छात्र-छात्राओं के लिए गौरव पंकज ने राजकीय विज्ञान महाविद्यालय में लगवायी कक्षाएं

 
Gaurav Pankaj organizes classes for newcomer students in Government Science College

कोटा। राजकीय विज्ञान महाविद्यालय कोटा (Government Science College Kota) में नवागंतुक छात्र-छात्राओं का प्रवेश और समय सारणी (Admission and time table of newcomer students) के अनुसार कक्षाएं लगना प्रारंभ हो गया है, परंतु जब छात्र नेता गौरव पंकज को पता चला कि महाविद्यालय में विद्यार्थी समय सारणी के अनुसार महाविद्यालय व क्लास रूम में उपस्थित हो रहा है, लेकिन नैक द्वारा। ग्रेड प्राप्त कॉलेज होने के बाद भी समय से प्रोफ़ेसर कक्षाओं मे नही आ रहे हैं।

इसपर गौरव ने तुरंत महाविद्यालय की प्रत्येक कक्षाओं में जाकर देखा तो पता चला कि स्टुडेंट्स तो प्रोफ़ेसर के इंतजार में जो समय सारणी में कक्षा नंबर दिया है वहां काफी समय से बेठे हुए हैं। क्योंकि प्रथम वर्ष में प्रवेश लेने वाले नवागंतुक विद्यार्थी महाविद्यालय परिसर एवं सब्जेक्ट डिपार्टमेंट से अज्ञात थे, तो कुछ समय प्रोफ़ेसर के इंतजार के लिए पंकज भी उन्ही विद्यार्थीयों के साथ कक्षा मे बैठ गए, जब शिक्षक नहीं आए तो गौरव ने सभी छात्र- छात्राओं को प्रत्येक विषय के डिपार्टमेंट (स्टाफ़ रुम) मे ले गए और पता चला कि जुलोजी डिपार्टमेंट मे स्टाफ की कमी है और उन्होंने एक सप्ताह का समय दिया अन्य डिपार्टमेंट के शिक्षकों को इस बिगडी व्यवस्था के बारे मे अवगत किया।

इसके बाद शिक्षकों ने तुरंत कक्षाएं लेना प्रारंभ किया और गौरव ने सभी विद्यार्थियों को कहा अगर आगे भी आपको कोई समस्या होती है तो मैं आपके लिए जैसे आज खड़ा हूँ आगे भी खड़ा रहूंगा। इस दौरान उनके साथी जितेन्द्र मेघवाल, फरदीन खान, हिमांशु औझा, चन्द्र शेखर आदि उपस्थित रहै।