Kota : स्वायत्त शासन मंत्री ने रैगर महासभा के प्रतिभा सम्मान समारोह में लिया भाग

 उन्नति के लिए कुरूतियां त्याग कर शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढें युवा-स्वायत्त शासन मंत्री
 
Autonomous Governance Minister participated in the Pratibha Samman ceremony of Regar Mahasabha

कोटा। स्वायत्त शासन मंत्री ने रविवार को रैगर महासभा द्वारा आयोजित प्रतिभा सम्मान समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में भाग लेकर प्रतिभाओं का सम्मान किया। समारोह की अध्यक्षता विधायक संदीप शर्मा ने की विशिष्ठ अतिथि यूआईटी के पूर्व अध्यक्ष रविन्द्र त्यागी रहे।

स्वायत्त शासन मंत्री ने कहा कि सरकार द्वारा युवाओं को आगे बढने के अवसर प्रदान किये जा रहें है युवा उनका लाभ लेकर देश-प्रदेश की उन्नति में भागीदार बनें। उन्होंन कहा कि प्रतिभाओं को आगे बढाने के लिए प्रबुद्ध नागरिकों को पहल करते हुए उन्हे सुविधाऐं प्रदान करनी होगी, इस कार्य में उनको सरकार द्वारा सक्रिय सहयोग दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि बाबा साहब अम्बेडकर द्वारा संविधान में जो अधिकार दिये है उनका उपयोग कर समाज का पिछड़ापन दूर करें तथा युवाओं को बदलाव के लिए पेरित करें।

उन्होंने कहा कि समाज के जागरूक एवं संगठनों के पदाधिकारियों का कर्तव्य बनता है कि वे समाज में व्याप्त कुरूतियों को मिटाने के लिए लोगों को जागरूक करें तथा शिक्षित एवं संस्कारित समाज के निर्माण में भागीदारी निभाऐं। उन्होंने सम्मानित होने वाली प्रतिभाओं की ओर मुखतिब होकर कि वे अन्य साथियों को भी आगे बढने के लिए प्रेरित करें। इस प्रकार के सम्मान समारोह से युवाओं को प्रेरणा मिलेगी।

विधायक कोटा दक्षिण ने कहा कि सरकार की योजनाओं का लाभ अंतिमछोर पर बैठे नागरिक तक पहुंचे इसके लिए पदाधिकारी सेवाभाव से कार्य करें। उन्होंने कहा कि किसी भी समाज की उन्नति में शिक्षा का बड़ा महत्व है ऐसे में लड़के-लड़की सबको समानता देकर शिक्षा दिलायें। उन्होंने प्रतिभा सम्मान समारोह के आयोजन को युवाओं के लिए प्रेरक बताया।

महासभा के प्रदाधिकारी सेवानिवृत आईएएस बीएल नवल ने कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का लाभ लेकर युवा प्रदेश का नाम रोशन करें। उन्होंने कुरूतियां त्याग कर शिक्षा की ओर बढने का आव्हान किया।  

इससे पूर्व समाज की प्रतिभाओं का अतिथियों द्वारा प्रमाणपत्र एवं प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर समाज के प्रबुद्ध नागरिक एवं सम्मानित होने वाली प्रतिभाऐं उपस्थित रही।