25 लोगों ने सोशल मीडिया पर चले एक मैसेज पर किया रक्तदान, 9 महिलाएं भी शामिल

 - टीम जीवनदाता छोटे कैम्पों के माध्यम से देगी बडा संदेश।
 
25 people donated blood on a message on social media, including 9 women

कोटा, (विशाल उपध्याय)। कोटा में जहां एसडीपी की दरकार को पूरा किया (Where the need of SDP was met in Kota) जा रहा है, वहीं दूसरी और रक्त की आवश्यकता भी अब होने लगी है। ब्लड बैंकों में रक्त की कमी देखने को मिल रही है, ऐसे में मंगलवार को चार मरीजों के लिए रक्त की आवश्यकता को देखते हुए एक मैसेज को वायरल किया गया तो एक के बाद एक लोग पहुंचते गए और शाम तक करीब 25 लोगों ने रक्तदान कर सेवा का संदेश दिया। खास बाज ये रही कि इसमें 9 महिलाएं थी। 

टीम जीवनदाता के संयोजक व लायंस क्लब के रीजन चेयरमैन भुवनेश गुप्ता ने बताया कि आने वाले समय में छोटे-छोटे कैम्प आयोजित कर बडा संदेश दिया जाएगा की लोग स्वयं ही यहां पहुंचे और रक्तदान करें। महिलाओं का इतनी बडी संख्या में आना इस बात का संदेश है कि शहर में जन जागृति तेजी से आ रही है। गुप्ता ने बताया कि रक्तदान करने वालों में ग्रहणी, स्टूडेंट, सेवादार, इंजीनियर, बैंकिंग कार्मिक, फूड सप्लायर सहित कई भिन्न भिन्न वर्गों के लोग शामिल रहे, जिसमें आई टी हेड दिव्यांग मुकेश विजय, स्टूडेंट कृतिका, गुरुद्वारा सेवादार टोनी सिंह, अनिल गोयल, राजकीय स्कूल प्राचार्य रश्मि गोयल सहित कई लोग शामिल रहे।

ये रक्तविरागना रही सक्रिय
भूमिका गुप्ता पोरवाल, रश्मि गोयल, कृतिका पोरवाल, ज्योति अग्रवाल, रेखा गुप्ता, कृष्णा, स्नेहलता आदी महिलाए आगे आयी।

इनकी रही प्रमुख भूमिका
मुकेश विजय, निखिल खंडेलवाल, सुनील कश्यप, दीपक, परमानंद, डॉ अनुपम जैन, कपिल गुप्ता, ओ पी खत्री, अनिल गोयल, टोनी सिंह, योगेश टंडन, कपिल पेसवानी, लोकेश गुप्ता कि प्रमुख भूमिका रही।