पत्नी ने बेटे और देवर के साथ मिलकर लाठियों से जमकर पीटा, पति की हुई मौत, फिर खेत में जला दी लाश

 
मृतक की पत्नी, भाई व बेटे को गिरफ्तार किया

करौली। जिले के कोतवाली थाना पुलिस ने अधेड़ की हत्या के मामले का खुलासा किया है। अधेड़ की उसकी पत्नी ने ही देवर और बेटे की मदद के लाठियों से पीट-पीटकर हत्या कर दी थी। पुलिस ने हत्या के आरोप में मृतक की पत्नी, भाई व बेटे को गिरफ्तार किया है। बढ़ते कर्ज के बौझ को कम कर्ज करने के लिए पैतृक जमीन बेचने का दबाव बनाने के विरोध में हत्या की गई है। इतना ही नहीं, हत्यारों ने हत्या के बाद साक्ष्य मिटाने के लिए रात के समय ही घर के सामने एक खेत में मृतक का अंतिम संस्कार भी कर दिया। फिलहाल, पुलिस आरोपियों से पूछताछ में जुटी है।

इस मामले में एक दिन पहले नोनेटा की ढाणी धांधूपुरा निवासी जितेन्द्र माली ने पुलिस थाने को रिपोर्ट दर्ज करायी। पुलिस अनुसंधान में मृतक की पत्नी शीतलबाई, मृतक का भाई गोविन्द व बेटा रामराज माली की भुमिका सामने आने के बाद इन्हे गिरफ्तार कर गहनता से पूछताछ की गई। पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि मृतक किरोड़ी के ऊपर लगातार कर्जा बढ़ता जा रहा था जिसके कारण वह बार-बार उनके साथ झगड़ा करता था। इसके अलावा पैतृक जमीन को बेचने पर आमदा था। इसी कारण तीनों ने मिलकर उसकी हत्या की योजना बनाई।

तीनों ही आरोपियों ने किरोड़ी की रात के समय सोते हत्या करना और सुनियोजित तरीके से षड़यंत्रपूर्वक देर रात घर के सामने खेत में जलाना कबूल कर लिया है। मृतक किरोड़ी बुधवार शाम को गूलर घाटी स्थित घर पहुंचा और पत्नी, पुत्र एवं भाई से झगड़ा करने लगा। इसके बाद वह खाना खाकर वहीं सो गया। पुत्र, पत्नी एवं भाई ने सोते हुए उस पर हमला कर लाठी-डंडों से पीट-पीटकर उसकी हत्या कर दी। इसके बाद उन्होंने खाट, बिस्तर एवं कपड़ों सहित उसे जला भी दिया। मृतक करीब 10 साल से पत्नी से अलग नोनेटा की ढाणी में रहता था।