झुंझुनू : सड़क हादसे में एक ही परिवार के 11 लोगो कि मौत, पीएम- सीएम ने जताया शोक, मुआवजे की घोषणा

 
Jhunjhunu: 11 people of the same family died in a road accident, PM-CM expressed grief, announced compensation

झुंझुनू। जिले में मंगलवार सूबह पिकअप और ट्रैक्टर-ट्रॉली के बीच टक्कर में अब तक 11 लोगों की दर्दनाक मौत (So far 11 people have died in a collision between a pickup and a tractor-trolley.) हो चुकी है। जबकि 7 लोग घायल (7 people injured) हुए हैं। हादसे में 8 लोगो की मौके पर ही मौत (8 people died on the spot in the accident) हुई है। ये सभी लोग अस्थी विसर्जन करके लोट रहे थे। दुर्घटना पर सीएम अशोक गहलोत और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया (CM Ashok Gehlot and Prime Minister Narendra Modi expressed grief over the accident) है। साथ ही मृतकों के परिजनों को मुआवजे देने की घोषणा की है। 

इस दुर्घटना में 11 लोगों की मौत हो गई जबकि 7 अन्य घायल हुए है जिनका ईलाज जारी है। दुर्घटनाग्रस्त पिकअप वाहन में सवार सभी लोग एक ही परिवार के थे। प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी एक ट्वीट के मुताबिक पीएम मोदी ने कहा कि झुंझुनू में हुए दुखद हादसे से दुखी हूं, शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं। पीएमओ ने कहा कि प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष (पीएमएनआरएफ) से मृतकों के परिजनों को दो लाख रुपए व घायलों के परिवारों को 50 हजार रुपए मुआवजा दिए जाने को मंजूरी दी है। बता दें कि इस हादसे पर राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने भी दुख जताया है।

जिला पुलिस अधीक्षक ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि गुढ़ा गौडजी थाना क्षेत्र में यह हादसा हुआ है। सवारियों से भरी एक पिकअप जीप सड़क पर खड़ी ट्रैक्टर ट्राली से टकरा गई। पिकअप में करीब 18 लोग सवार थे।

जानकारी के मुताबिक, पिकअप में सवार सभी लोग एक ही परिवार के थे और 14 दिन पहले गिरधारी लाल की हुई मौत के बाद अस्थी विसर्जन करके लौट रहे थे। इसी दौरान यह हादसा हो गया।

हादसे के बाद सीएम अशोक गहलोत ने भी दुख जताते हुए ट्वीट कर कहा कि ”झुंझुनू के गुढा गौड़जी क्षेत्र में हुए सड़क हादसे में 8 लोगों की मृत्यु अत्यंत दुखद है। शोकाकुल परिजनों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं, ईश्वर उन्हें यह आघात सहने की शक्ति प्रदान करें एवं दिवंगतों की आत्मा को शांति प्रदान करें. दुर्घटना में घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना है।