झालावाड़ : पेड़ पर चढ़कर किसान नेता ने खाद की किल्लत और कालाबाजारी को लेकर जताया विरोध

 
पेड़ पर चढ़कर किसान नेता ने खाद की किल्लत और कालाबाजारी को लेकर जताया विरोध

झालावाड़। जिले के आवर पगारिया क्षेत्र में लगातार खाद की किल्लत व कालाबाजारी के चलते नाराज एक किसान नेता गुरुवार को अपना विरोध दर्ज कराने के लिए इमली के पेड़ पर चढ़ गया। इमली के पेड़ पर चढ़कर नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। 

मामले की जानकारी मिलने पर आसपास के ग्रामीण भी मौके पर पहुंचे। समझाइश कर उसे पेड़ से उतरने का आग्रह किया, लेकिन वो पेड़ से नीचे उतरने को राजी नहीं हुआ। सूचना मिलने पर पगारिया थाना पुलिस मौके पर पहुंची और किसान की समझाइश की, लेकिन अब तक किसान पेड़ से नीचे उतरने को राजी नहीं हो रहा है। गौरतलब है कि समूचे झालावाड़ जिले के किसान इन दिनों खाद की किल्लत से जूझ रहे हैं, तो वहीं इसी किल्लत का फायदा उठाते हुए खाद विक्रेता खाद की कालाबाजारी करने में भी लगे हुए हैं। हालांकि, कृषि विभाग और प्रशासन ने कई जगह छापेमारी कर संदिग्ध नकली खाद भी बरामद किया है। उसके बाद भी हालात में कोई सुधार नहीं हुआ। इसी से नाराज होकर क्षेत्र के किसान नेता राम गोपाल व्यास ने विरोध का एक अनूठा तरीका अपनाया है।

 पगारिया के बस स्टैंड के पास स्थित इमली के पेड पर चढ़कर विरोध प्रदर्शन करने वाला किसान नेता रामगोपाल व्यास राष्ट्रीय किसान संगठन का जिला मंत्री भी है। फिलहाल अपने प्रदर्शन के दौरान पेड़ पर चढ़ा किसान नेता आला अधिकारियों को मौके पर बुलाने की मांग कर रहा है तो वहीं पगारिया थाना पुलिस उसकी समझाइश में जुटी हुई है।