अघोषित बिजली कटौती से लोग हुए परेशान, क्षेत्रवासियों ने दी विद्युत विभाग घेराव की चेतावनी

 
People were upset due to undeclared power cut, residents of the area warned of siege of electricity department

झालावाड़/सुनेल, (राहुल राठौर)। क्षेत्र में जयपुर डिस्कॉम (Jaipur Discom) के द्वारा पिछले कुछ दिनों से की जा रही अघोषित बिजली कटौती (unannounced power cut) के चलते क्षेत्रवासियों में त्राहि-त्राहि मची है। इन दिनों तापमान लगभग 44 डिग्री होने के कारण सूरज आग उगल रहा है। विभाग द्वारा पिछले कुछ दिनों से की जा रही लगातार अघोषित बिजली कटौती को लेकर क्षेत्रवासियों में विभाग के खिलाफ रोष है।

 जैसे-जैसे  अप्रैल के महीने में लू के थपेड़ों के साथ तपन दिखाना शुरू हुई, वैसे-वैसे बिजली ने अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया वहीं दूसरी ओर आम जनजीवन अस्त व्यस्त होने के साथ-साथ लोग परेशान हैं। क्षेत्रवासियों  को उम्मीद थी कि राज्य में अशोक गहलोत मुख्यमंत्री बनने के बाद कुछ राहत मिलेगी पर ऐसा नहीं हो रहा है। बिजली के आने-जाने का कोई समय निर्धारित नहीं है। उधर विभाग द्वारा की जा रही कटौती के कारण पेयजल व्यवस्था पर असर पड़ा है। लगातार कटौती से लघु उद्योग धंधों पर भी बुरा प्रभाव पड़ रहा है। विभाग द्वारा दिन एवं रात के समय घंटों-घंटों अघोषित बिजली कटौती के कारण पानी पानी तथा लू के थपेड़ों से लोग परेशान होने को मजबूर हैं। 

वही दूसरी और ग्रामीण सहित कस्बेवासियों ने बताया कि शाम के समय 8  बजे से लेकर रात्रि 12 बजे तक बिजली बंद रहने के कारण कई समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। वहीं ग्रामीण इलाकों में रात्रि के समय जहरीले जीव जंतुओं का खतरा बना रहता है तो कहीं लोगों को उजाले की व्यवस्था के लिए बैटरी तथा इनवर्टर खरीदने की मजबूरी बन गई है। रात्रि के समय बिजली गुल हो जाने के कारण तथा मच्छरों के प्रकोप तथा गर्मी से बचने के कारण लोग अपने घरों के सामने चबूतरो पर अपने बच्चों को लेकर बैठते हुए दिखाई पड़े।

क्षेत्रवासियों ने विद्युत विभाग घेराव की दी चेतावनी।
क्षेत्र में हो रही अघोषित बिजली कटौती की वजह से लोग पूरी तरह से परेशान हो चुके हैं दिन रात बिजली कटौती से जनजीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गया है ऐसे में आप लोगों ने विद्युत विभाग के घेराव की चेतावनी दी है।

मच्छरों का बढ़ा प्रकोप, बीमारियां बढ़ने का खतरा।
क्षेत्र में हो रहे लगातार अघोषित बिजली कटौती की वजह से बीमारियों बढ़ने का खतरा मंडरा रहा है क्षेत्र में मच्छरों का प्रकोप बढ़ा हुआ है ऐसे में रात में भी घंटों बिजली कटौती होने की वजह से मच्छर लोगों को डंक मार रहे हैं।