Kota : गंभीर गर्भवती महिला मरीज के लिये मध्य रात्रि एसडीपी डोनेट की

 
Kota : Mid-night SDP donation for serious pregnant female patient
कोटा, (विशाल उपाध्याय)।  यूथ एक्शन फॉर सोसायटी के संस्थापक संरक्षक चन्दू पांचाल (Chandu Panchal, Founder Patron of Youth Action for Society) ने बताया की जे के लोन हॉस्पिटल में भर्ती गर्भवती महिला मरीज स्वाति को डिलेवरी होनी थी किन्तु चिकित्सकों द्वारा जानकारी दी गई कि मरीज की डिलेवरी ऑपरेशन द्वारा होनी है, किन्तु उसकी प्लेटलेट्स काउंट बहोत कम होने के कारण उनका ऑपरेशन नहीं किया जा सकता है। 

इसलिए तुरंत मरीज को एक यूनिट सिंगल डोनर प्लेटलेट्स का चढाया जाना अति आवश्यक है और इसकी व्यवस्था जल्द करने के लिए मरीज के परिजन को कहा, जिस पर परिजन ओम बंजारा और विजय हरसावत ने चन्दू पांचाल से सम्पर्क किया उसके तुरंत बाद चन्दू पांचाल द्वारा बनाए गए वाटसप ग्रुप डेंगू मुक्त कोटा मे मैसेज़ वायरल किया गया, जिसके तुरंत बाद ही सक्रिय समाज सेवी आकाश सक्सेना ने चन्दू पांचाल को कॉल करते हुए डोनेशन की इच्छा जाहिर की और सीधे ही ब्लड बैंक एमबीएस पहुच गये।

जहां पर रात्री के करीब एक बजे उनका डोनेशन लिया और मरीज को चढ़ाया गया, परिजन विजय और ओम बंजारा और उनके पूरे परिवार ने इस मदद के लिये आकाश सक्सेना को बहुत धन्यवाद दिया और उन्हें प्रातः काल फोन पर सूचना भी दी के उनके अथक प्रयास से उनके घर बिटिया ने जन्म लिया है और दोनों ही फिलहाल ठीक है। खबर को सुनकर आकाश जी ने ईश्वर को धन्यवाद दिया और परिवार को बधाई दी।