Jhalawar :11 केवी विधुत लाईन में शॉर्ट सर्किट से एक खेत में लगी आग, घंटो की कड़ी मशक्कत के बाद पाया आग पर काबू

 
Fire in a field due to short circuit in 11 KV power line, found fire under control after hours of hard work

झालावाड़/सुनेल (राहुल राठौर)। शनिवार को झालरापाटन रोड पर पेट्रोल पंप (Petrol Pump on Jhalrapatan Road) के सामने एक खेत में (in the field) दोपहर करीब 2 बजे 11 केवी विधुत लाइन में शॉर्ट सर्किट होने से आग लग गई (Fire broke out due to short circuit in 11 kV power line)। तेज हवा चलने की वजह से आग तेज गति से फैलने लगी (The fire spread rapidly due to the wind.)।

आसपास के लोगों को आग लगने का पता चलने पर आनन-फानन में पानी का टैंकर एंव अन्य साधनों से आग बुझाने की कोशिश के साथ ही प्रशासन को सूचना भी दी गई, जिसके बाद पिड़ावा से फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची, फायर ब्रिगेड ने 1 घंटे की कड़ी मशक्क़त के बाद आग पर काबू पाया। इस दौरान सैकड़ों की संख्या में भीड़ एकत्रित हो गई। शॉर्ट सर्किट से आग लगने की वजह से खेत के बाउंड्री पर लगे पेड़ पौधे झुलस कर नष्ट हो गए गनीमत रही कि खेत पर कुछ दूर ही गेहूं की फसल भी खड़ी थी आग पर समय रहते काबू पा लिया गया जिसकी वजह से बड़ा नुकसान होने से बच गया।

हर साल होती है आगजनी की घटना
सुनेल क्षेत्र में करीब-करीब प्रतिवर्ष आगजनी की घटना देखने को मिलती है जिसकी वजह से लोगों को बेवजह लाखों रुपए का नुकसान हो जाता है लेकिन पंचायत समिति व तहसील स्तर पर अग्निशामक यंत्र की सुविधा उपलब्ध नहीं होने से आग बड़ा रूप धारण कर लेती है जिससे नुकसान भी ज्यादा होता है। क्षेत्रवासियों ने कई बार प्रशासन से अग्निशामक यंत्र उपलब्ध करवाने की मांग की है लेकिन प्रशासन इस ओर ध्यान नहीं देता।