भवानीमंडी : आगामी बजट में 11 सुत्रीय मांगो को लेकर नर्सेज ने सीएम एवं मुख्य सचिव के नाम सौंपा ज्ञापन

 
Bhawani Mandi: Nurses submitted memorandum to CM and Chief Secretary regarding 11 point demands in the upcoming budget

झालावाड़/भवानीमंडी,(अ. सलीम मंसूरी)। राजस्थान राज्य नर्सेज एसोसिएशन (एकीकृत) की प्रांतीय कार्यकारिणी के आह्वान पर भवानीमंडी ब्लॉक अध्यक्ष जाहिद अली के नेतृत्व में जिलाध्यक्ष ललित गुर्जर के दिशा निर्देशानुसार सी.एच.सी. प्रभारी डॉ रोहिताश्व कुमार को मुख्यमंत्री एवं मुख्य सचिव के नाम ज्ञापन सौंपा गया।

 नर्सेज की प्रमुख माँगो में 6th एवं 7th वेतन आयोग की विसंगतियों को दूर करते हुए समस्त प्रकार के भत्तों को केन्द्र के समान करने, ग्रामीण भत्ते एवं स्टेशनरी भत्ते को पुनः प्रारंभ करने, नर्सेज के ड्रेस कोड (यूनिफॉर्म) को परिवर्तित करने,जनसंख्या के अनुपात में नर्सिंग ऑफिसर के नए पदों का सृजन करने, नर्सेज को इलाज के दौरान समुचित अधिकार देने एवं इस हेतु कठोर कानून बनाने, नर्सिंग निदेशालय की स्थापना करने के साथ नर्सेज की समयबद्ध पदोन्नति करके ACP का लाभ 9,18, 27 के स्थान पर 6,12,18,24 करने, संविदा NRHM,NHM,UTB, RMRS, प्लेसमेंट कार्मिको को सम्मानजनक वेतन एवं कैडर गठन करके शीघ्र स्थायीकरण करने,उच्च शिक्षित नर्सेज को अतिरिक्त वेतन वृद्धि का लाभ देने सहित 11 सूत्रीय माँगपत्र की मांगों को आगामी बजट में करने हेतु ज्ञापन सौंपा।

ज्ञापन देने के दौरान जिला उपाध्यक्ष जगदीश मीणा,गुलज़ार मंसूरी,ओम प्रकाश पाटीदार,रामेश्वर पाटीदार,सीमा अजय,वरुण जोशी,एजाज अहमद,राहुल पाटीदार, महेंद्र सिंह आदि उपस्थित रहे।