क्रिकेट मैच हारें तो ग्राउंड में दौड़ाई कारें, तोड़फोड़ कर साथ ले गए ट्रॉफी, सेल्फी लेकर वापस लोटायी

 
Hariyali Premier League Season 3 Cricket Competition

जालोर। जिले के सांचौर में लाइव चल रहे क्रिकेट मैच के दौरान अचानक ग्राउंड में कारें दौड़ने लगीं (During the cricket match, suddenly the cars started running in the ground.) । खिलाड़ी अपनी जान बचाने के लिए इधर-उधर भागे (Players ran here and there to save their lives)। कारें विकेट को रौंदते हुए आयोजकों तक पहुंची। मामला हरियाली गांव का है। जहां शनिवार दोपहर हरियाली प्रीमियर लीग सीजन 3 क्रिकेट प्रतियोगिता (Hariyali Premier League Season 3 Cricket Competition) चल रही थी।

शनिवार दोपहर 3 बजे के करीब बीच मैच में 10-12 लग्जरी कारों में आए 30-35 बदमाशों ने जमकर उत्पात मचाया। वाहनों को मैदान में दौड़ाने के साथ खेल रहे खिलाड़ियों को कुचलने का प्रयास किया। वहीं प्रतियोगिता को लाइव कर रहे कैमरों सहित अन्य सामान को तोड़ दिया। बदमाशों ने ट्रॉफी के साथ सेल्फी ली और ट्रॉफी लेकर फरार हो गए। घटना की सूचना के बाद सांचौर पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जानकारी लेकर जांच शुरू कर दी।

दरअसल, सांचौर कस्बे के हरियाली गांव में लोकल क्रिकेट लीग चल रही है। शुक्रवार को किरण मोटर्स और गुढ़ामालानी टीमों के बीच मैच था। इस मैच में किरण मोटर्स की टीम हार गई थी। जानकारी के अनुसार चितलवाना की किरण मोटर्स टीम की हार के बाद खिलाड़ियों ने आयोजकों के सामने दबाव बनाया कि उनकी टीम को लीग से बाहर न किया जाए और प्रतियोगिता में शामिल करके मैच करवाए जाएं। आयोजकों ने टीम को प्रतियोगिता में शामिल करने से इंकार कर दिया।
इसके बाद किरण मोटर्स से जुड़े लोगों ने शनिवार को क्रिकेट मैदान में कारों से पहुंचकर हंगामा बरपा दिया। बदमाश कारें लेकर आए और उत्पात मचाने के साथ हवाई फायरिंग करते हुए तोड़फोड़ कर दी। जाते हुए बदमाश फाइनल मैच जीतने के बाद जिस टीम को ट्रॉफी देना था, वह भी अपने साथ ले गए। हालांकि ट्रॉफी के साथ सेल्फी लेकर बदमाशों ने उसे आयोजकों को वापस लौटा दिया।

शुक्रवार को हरियाली में आयोजित प्रतियोगिता में चितलवाना की किरण मोटर्स टीम के एक खिलाड़ी पर प्रतियोगिता के आयोजकों ने फर्जी होने का आरोप लगाया था। उसे टीम में शामिल करके खिलाने से आयोजकों ने इनकार कर दिया था। विवादित खिलाड़ी को छोड़ कर अन्य चितलवाना की टीम ने प्रतियोगिता में भाग लिया, लेकिन वे मैच हार गए। आरोप है कि इसके बाद आज हारी हुई टीम ने हंगामा कर दिया।

किरण मोटर्स चितलवाना की टीम में श्रवण सारण, अमृत, दीपक माली, हरिकिशन, कमलेश सारण, नवदीप राजपूत, प्रवीण जानी, पूनम चौधरी, राजू जांगू, श्रीराम, सोकत मीर, सुरेश बिश्नोई, सारद, रनाक हुसैन आदि खिलाड़ी शामिल थे। हालांकि अभी तक यह पता नहीं है कि इनमें से खिलाड़ी हमला करने वालों में शामिल थे या नहीं। पुलिस जांच कर रही है।

शनिवार को दोपहर 3 बजे के आसपास लग्जरी गाड़ियों में सवार होकर बदमाश प्रतियोगिता स्थल पहुंचे और मैदान में गाडियां दौड़ाने के साथ खिलाड़ियों को कुचलने का प्रयास किया। अचानक हुए इस घटनाक्रम से एक बार अफरा-तफरी का माहौल हो गया। अचानक मैदान में दौड़ती गाड़ियों को देखकर खिलाड़ी अपनी जान बचाकर भागने लगे।

इस घटनाक्रम के बाद बदमाश गाड़ियों में से नीचे उतरे और प्रतियोगिता का आयोजन करने वाले प्रेमा राम बिश्नोई के साथ मारपीट की। बदमाशों ने यूट्यूब पर लाइव कर रहे कैमरा मैन के साथ धक्का-मुक्की करते हुए कैमरे तोड़ दिए। जिसके चलते एक बार माहौल गरमा गया। इस पूरे घटनाक्रम की जानकारी सांचौर पुलिस को मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची।