अब जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल का 15वां संस्करण 5 मार्च से 14 मार्च 2022 तक होगा

 
 अब जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल का 15वां संस्करण 5 मार्च से 14 मार्च 2022 तक होगा

जयपुर। आइकोनिक जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल के प्रोडूसर, टीमवर्क आर्ट्स ने फेस्टिवल के 15वें संस्करण को पुनर्याेजित करने की घोषणा की। पहले यह फेस्टिवल जनवरी के अंत में आयोजित होने वाला था, लेकिन अब इसका आयोजन 5 मार्च से 14 मार्च 2022 के बीच किया जायेगा।

फेस्टिवल आयोजन के दौरान केंद्र और राजस्थान सरकार द्वारा लागू किये गए कोविड-19 के सभी नियमों का पालन किया जायेगा। जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल की प्रोडूसर, टीमवर्क आर्ट्स के मैनेजिंग डायरेक्टर संजॉय के. रॉय ने कहा, “नए वेरिएंट और देशभर में इसके तेजी से बढ़ते मामलों को देखते हुए, फेस्टिवल को मार्च 2022 में पुनर्याेजित करना बेस्ट रहेगा। हम फेस्टिवल को ऑन-ग्राउंड लाने के लिए प्रतिबद्ध हैं, जहाँ विचारों और भावों के उसी प्रवाह को श्रोता महसूस कर पाएँगे।

आइकोनिक जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल इस साल फिर से गुलाबी नगरी में लौटेगा, लेकिन अपने हाईब्रिड अवतार में ये फेस्टिवल ऑनलाइन और ऑफ लाइन, दोनों ही रूपों में श्रोताओं के लिए उपस्थित रहेगा। हाईब्रिड अवतार में ये ज्यादा से ज्यादा श्रोताओं तक, साहित्यप्रेमियों तक पहुँच बना पायेगा, जहाँ देश या द्वीप की कोई सीमा नहीं होगी। साहित्य, विचारों और सोहार्द्र की ऐसी प्रभावशाली प्रस्तुति अब तक देखने को नहीं मिली होगी।