जयपुर एयरपोर्ट पर तस्करी के आरोप में तीन महिलाएं गिरफ्तार, 90 लाख का सोना बरामद

 
Three women arrested for smuggling at Jaipur airport, gold worth 90 lakhs recovered

जयपुर। राजस्थान के जयपुर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर कस्टम विभाग की टीम ने तीन महिला यात्रियों से 1.8 किलोग्राम सोना बरामद (Customs team recovered 1.8 kg gold from three female passengers at Jaipur International Airport in Rajasthan) किया है। यह सोना तस्करी कर के लाया गया है। सोने की बाजार कीमत करीब 90 लाख रुपये आंकी गई है। कस्टम विभाग के अधिकारी तीनों महिला यात्रियों से पूछताछ में जुटे हैं।

कस्टम आयुक्त राहुल नांगरे ने बताया कि तीनों महिलाएं थाईलैंड की रहने वाली है। वे तीनों रविवार रात दस बजे एयर इंडिया की फ्लाइट के जरिये बैंकाक से जयपुर पहुंची थी। तीनों महिलाएं हवाई अड्डे पर जल्दबाजी में चल रही थी। उनकी हरकतों पर कस्टम और सुरक्षा टीम को शक हुआ। संदिग्ध लगने पर महिलाओं की मेटल डिटेक्टर से तलाशी ली गई। जांच में तीनों के पास छह सोने के कड़े और तीन सोने की चेन बरामद की गई। महिलाओं ने सोने के जेवरात को बैग के अंदर पार्सल बनाकर छिपा रखा था।

पूछताछ में उन्होंने स्वीकार किया कि वे भारत में बेचने के लिए सोना तस्करी कर के लाई हैं। तीनों महिलाओं को गिरफ्तार कर सीमा शुल्क अधिनियम 1962 के प्रावधानों के अनुसार सोना जब्त किया गया है। महिलाओं से पूछताछ की जा रही है। पुलिस ने सुरक्षा के लिहाज से तीनों महिलाओं के नाम अब तक सार्वजनिक नहीं किए हैं।