मुख्यमंत्री के ऐतिहासिक निर्णयों से प्रदेश में खेल और खिलाड़ियों की बदल रही है तकदीर -चांदना

-मुख्यमंत्री के जन्म दिन पर तीन दिवसीय ‘जननायक खेल उत्सव’ की शुरूआत 
 
Due to the historic decisions of the Chief Minister, the fate of sports and players is changing in the state - Chandana

जयपुर। खेल राज्य मंत्री अशोक चांदना (Minister of State for Sports Ashok Chandna) ने कहा कि मुख्यमंत्री के खेल हित में लिए गए ऐतिहासिक निर्णयों से प्रदेश में खेल और खिलाड़ियों की तकदीर बदल रही है (The fate of sports and players is changing in the state due to the historic decisions taken in the interest of the Chief Minister.)। राजस्थान के खिलाड़ी अन्तर्राष्ट्रीय पटल पर देश और प्रदेश का नाम रोशन कर रहे हैं (The players of Rajasthan are illuminating the name of the country and the state on the international stage.)। चांदना मंगलवार को यहां एसएमएस स्टेडियम में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के जन्म दिन के उपलक्ष्य में आयोजित तीन दिवसीय ‘जननायक खेल उत्सव’ के उद्घाटन समारोह को संबोधित कर रहे थे।

खेल राज्य मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री की मंशा खिलाड़ियों को हर संभव सुविधा मुहैया कराने के साथ प्रोत्साहित कर प्रदेश को खेलों में आगे बढ़ाने की है। उन्होंने खिलाड़ियों के लिए सरकारी नौकरी में आरक्षण, ‘आउट ऑफ टर्न’ नियुक्तियां, पदक विजेताओं की पुरस्कार राशि में बढ़ोतरी और नई अकादमियां खोलने के साथ ग्रामीण ओलंपिक खेल जैसी अनूठी पहल की है। इससे राज्य में खेलों के प्रति सकारात्मक माहौल बन रहा है और ‘स्वस्थ समाज’ के निर्माण के साथ प्रतिस्पर्द्धा बढ़ने से बेहतर खिलाड़ी मिलने लगे हैं। खिलाड़ियों को अपना भविष्य सुरक्षित महसूस हो रहा है जिससे वह खेल के प्रति पूरी तरह समर्पित होकर शानदार परिणाम दे रहे हैं।

अशोक चांदना ने मुख्यमंत्री का जन्म दिन खेल उत्सव के रूप में मनाने पर आयोजकों की प्रशंसा करते हुए कहा कि इससे समाज में खेलों को लेकर सकारात्मक संदेश प्रसारित होगा और खिलाड़ियों में आगे बढ़ने के लिए एक नई प्रेरणा का संचार होगा। उन्होंने इस अवसर पर उपस्थित खिलाड़ियों का उत्साहवर्द्धन करते हुए सरकार की खेल योजनाओं का अधिकाधिक फायदा लेकर आगे बढ़ने का आह्वान किया।

इस अवसर पर राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष वैभव गहलोत ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया है। खेल उत्सव के आयोजक एवं राज्य खेल परिषद् के उपाध्यक्ष सतवीर चौधरी ने बताया कि यह प्रतियोगिता तीन दिन तक चलेगी, जिसमें महिला-पुरूषों की टीमें कब्बडी, फुटबॉल, वॉलीबॉल, खो-खो, कुश्ती, टेबल टेनिस, बास्केट बॉल, ताइक्वांडो एवं हैंडबॉल खेल स्पर्धाओं में भाग लेंगी।