मुख्यमंत्री ने दी मंजूरी, बूंदी जिले के तालेडा में खुलेगा नवीन पुलिस वृत्त कार्यालय, 7 पदों के सृजन को स्वीकृति

 
Chief Minister gave approval, new police circle office will open in Taleda of Bundi district, approval for creation of 7 posts
जयपुर। राज्य सरकार द्वारा प्रदेश में कानून व्यवस्था सुदृढ़ करने एवं सुशासन स्थापित करने की दिशा में लगातार महत्वपूर्ण निर्णय लिए जा रहे हैं। इसी क्रम में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Chief Minister Ashok Gehlot) ने बूंदी जिले के तालेडा में नवीन वृत्त कार्यालय खोलने एवं आवश्यक पदों के सृजन के प्रस्ताव को मंजूरी (Approval of proposal for opening of new circle office in Taleda and creation of necessary posts) प्रदान की है। 

गहलोत ने तालेडा में नवीन वृत्त कार्यालय के लिए उप पुलिस अधीक्षक, हैड कॉन्स्टेबल, कॉन्स्टेबल चालक तथा कनिष्ठ सहायक का एक-एक पद एवं कॉन्स्टेबल के तीन पदों सहित कुल 7 पदों के सृजन को स्वीकृति दी है। इसमें 76.05 लाख रूपए का वार्षिक वित्तीय भार राज्य सरकार वहन करेगी।

उल्लेखनीय है कि वर्तमान वृत्त कार्यालय की दूरी ज्यादा होने के कारण बूंदी के तालेडा क्षेत्र में वृत्त कार्यालय खोले जाने की लम्बे समय से मांग उठाई जा रही थी। तालेडा वृत्त कार्यालय के बनने से एक ओर जहां क्षेत्र में कानून व्यवस्था बनाए रखने में सुगमता होगी, वहीं क्षेत्र में आमजन की शिकायतों का निवारण स्थानीय स्तर पर ही हो सकेगा।
 
आपको बता दें, पूर्व राज्यमंत्री पीसीसी उपाध्यक्ष हरिमोहन शर्मा ने विधानसभा क्षेत्र बूंदी के अंतर्गत तालेड़ा उपखंड में पुलिस उपाधीक्षक कार्यालय नहीं होने को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखकर अनुरोध किया था। जिसमें शर्मा ने कहा कि बूंदी जिले में एकमात्र ऐसा उपखंड है जहां पुलिस उप अधीक्षक कार्यालय नही हैं, यह कि तालेड़ा राष्ट्रीय राजमार्ग 52 पर स्थित है और तालेड़ा में तहसील, पंचायत समिति, उपखंड कार्यालय सहित समस्त कार्यालय स्थापित है। शर्मा ने जनहित एवं प्रशासनिक हित में थाना तालेड़ा, डाबी एवं रायथल को सम्मिलित करते हुए उपखंड तालेड़ा में पुलिस उप अधीक्षक कार्यालय खोलने का मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से अनुरोध किया था।