चाकसू के 6 बच्चों ने इंस्पायर्ड अवार्ड जीतकर पूरे क्षेत्र को किया गौरवान्वित

 
चाकसू के 6 बच्चों ने इंस्पायर्ड अवार्ड जीतकर पूरे क्षेत्र को किया गौरवान्वित
जयपुर/चाकसू,(मुकेश यादव)। चाकसू उपखंड क्षेत्र के ग्रामीण क्षेत्र के बच्चों ने अपनी योग्यता साबित करते हुए इंस्पायर्ड अवार्ड मे जगह बनाई। 

इंस्पायर्ड के क्षेत्रीय प्रभारी अशोक कुमार चौधरी ने जानकारी देते हुए बताया की कादेडा विद्यालय में विज्ञान के वरिष्ठ अध्यापक घनश्याम कामड़ के निर्देशन में उक्त बालकों ने इंस्पायर्ड अवार्ड के लिए आइडिया तैयार किया। जिसमें स्टेम प्रोजेक्ट (एनजीओ) के मेंटर रामनारायण सैनी का भी विशेष सहयोग रहा।

 छात्र टीकम सिंह ने वाहन चोरी रोकने के लिए उपकरण तैयार करने पर अपना आइडिया दिया एवं सागर स्वामी ने दूर्भाग्य से बोरवेल में फंसे बच्चों को ऑक्सीजन, कैमरा, एलईडी, माईक, वैक्यूम पाइप पहुंचाने के लिए आइडिया दिया जो अपने आप में एक विशेष आइडियाज हैं। इनके साथ ही एक छात्र थली विद्यालय एवं एक छात्र व दो छात्राएं खेजड़ी स्कूल से इंस्पायर्ड अवार्ड के लिए चयनित हुए।  गुरुवार को बालकों के स्वागत में पूर्व कादेडा सरपंच मदनलाल सामोता,अध्यापक रामलाल जाट एवं कैलाश मीणा ने अपने विचार प्रस्तुत किये।इंस्पायर्ड अवार्ड में चयनित बच्चों के लिए सभी विद्यालय स्टाफ सहित ग्रामीणों ने खुशी जाहिर की।