रामधाम आश्रम तामडिया में धूमधाम से मनाया बजरंग देवाचार्य महाराज का 44 वां जन्मोत्सव

 
44th birth anniversary of Bajrang Devacharya Maharaj celebrated with pomp in Ramdham Ashram Tamdia

जयपुर/चाकसू,(मुकेश यादव)। तामडिया के रामधाम आश्रम में धन्नापीठाधीश्वर बजरंग देवाचार्य महाराज का 44 वां जन्मोत्सव हर्षोल्लास के साथ मनाया।जिसके लिए कार्यकर्ताओं ने रामधाम आश्रम को गुब्बारों एवं फूलों से भव्य तरिके से सजाया।

44th birth anniversary of Bajrang Devacharya Maharaj celebrated with pomp in Ramdham Ashram Tamdia

कार्यकर्ता रामेश्वर ताखर ने जानकारी देते हुए बताया कि धन्नापीठाधीश्वर के जन्मोत्सव को धूमधाम से मनाने के लिए गत रात्री को सत्यवादी वीर तेजाजी महाराज की बिन्दौरी निकाली गई।रविवार को जन्मोत्सव के दिन बजरंग सत्संग मण्डल द्वारा भव्य सत्संग का आयोजन किया गया।महाराज का आशिर्वाद लेने व जन्मोत्सव मनाने के लिए शनिवार दिन से ही शिष्यों व संत समाज के लोगों का आश्रम में आगमन शुरू हो गया था।जो रविवार को पूरे दिनभर चलता रहा। राजस्थान ही नहीं अपितु अन्य राज्यों से भी श्रद्धालुओं ने आकर महाराज के स्वच्छ जल से पैर धोकर व माला पहनाकर आशिर्वाद लिया।कार्यक्रम के अवसर पर श्रद्धालुओं के लिए विशाल भण्डारे का आयोजन भी किया गया।

श्रद्धालुओं ने बताया कि पिछले दो वर्ष से कोरोना महामारी के कारण महाराज ने अपने जन्मोत्सव के कार्यक्रम स्थगित कर दिये थे।महाराज ने सभी शिष्यों एवं श्रद्धालुओं को सुख समृद्धि का आशिर्वाद दिया।एवं संत समाज को भेंट देकर विदा किया।इस अवसर पर भाजपा पूर्व राज्य मंत्री विकेश खोलिया,राजस्थान सरकार विप्र कल्याण बोर्ड सदस्य सीताराम शर्मा(नेहरू),धन्ना भगत ट्रस्ट के अध्यक्ष महेंद्र चौधरी,गिरिराज प्रसाद मदाणी,चन्द्र प्रकाश बड़गोती,मुकेश सहित कई कार्यकर्ता व हजारों की संख्या में श्रद्धालु मौजूद रहे।