पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं टोंक विधायक सचिन पायलट ने अरणियामाल के बालिका विद्यालय का किया निरीक्षण

- विधायक ने की विद्यालय के नवाचारों की सराहना
- ग्रामीणों व शिक्षकों ने विद्यालय क्रमोन्नत की रखी मांग, विधायक ने दिया आश्वासन

 
विधायक ने की विद्यालय के नवाचारों की सराहना

टोंक, (शिवराज मीना)। राज्य के पूर्व उप मुख्यमंत्री व टोंक विधायक सचिन पायलट ने सोमवार को टोंक विधानसभा क्षेत्र में अपने दौरे के दौरान अरनियामाल गांव की बालिका स्कूल में निरीक्षण कर स्कूल में हो रहे नवाचार, सीसीटीवी कैमरे, खिलौना बैंक, शैक्षणिक व्यवस्थाओं आदि का निरीक्षण किया। जिस पर विद्यालय में हो रहे विकास कार्याे व बच्चों की गुणवत्तापूर्ण पढ़ाई को लेकर भी पायलट ने संस्था प्रधान सहित स्टाफ की सराहनीय प्रशंसा की।

विधालय के कार्यवाहक संस्था प्रधान बाबूलाल बैरवा व ग्रामवासियों सहित समस्त छात्राओं ने विद्यालय को मिडिल से सेकण्डरी में क्रमोन्नत कराने के लिए ज्ञापन भी सौंपा। जिस पर विधायक पायलट ने विद्यालय को क्रमोन्नत करवाने का पूरा आश्वासन दिया। राजकीय बालिका उच्च प्राथमिक विद्यालय अरनियामाल में वर्तमान में 225 बच्चों का नामांकन है, जो 2016 से लगातार विद्यालय का नामांकन बढ़ता जा रहा है। विद्यालय में कई नवाचार प्रस्तुत किए जा रहे हैं, वहीं विद्यालय में भामाशाह के सहयोग से कई रचनात्मक कार्य करवाए जा रहे हैं।

इस अवसर पर ग्रामवासियों में आशाराम अध्यापक, राजेंद्र, सुवालाल, नंदकिशोर, अरनियामाल सरपंच  शांतिलाल मीणा सहित छात्राओं मेें रेखा, कृष्णा प्रियंका, मीना, नीलू , जसकोर, प्रियांशु, किरण, रेखा, प्रिया, सपना, निशा, विक्रम, अंकित आदि ने विधायक सचिन पायलट का माल्यार्पण कर स्वागत किया और साथ में सउद सईदी, हंसराज फागणा सरपंच संघ के प्रदेश महामंत्री सभी ने विद्यालय के नवाचारों की प्रशंसा है तथा दिव्यांग शिक्षक कार्यवाहक संस्था प्रधान बाबूलाल बैरवा के विद्यालय के प्रति सकारात्मक योगदान को देखकर उनकी काफी प्रसंशा की।