ACB ने महिला सरपंच को 18 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथ किया गिरफ्तार, बिल पास करने की एवज में मांगे थे 20 हजार

 
ACB arrested the lady sarpanch red handed taking a bribe of 18 thousand, demanded 20 thousand in return for passing the bill

डूंगरपुर। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) की टीम ने वरदा पंचायत की महिला सरपंच को 18 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार (Woman Sarpanch of Varda Panchayat arrested red handed taking bribe of 18 thousand rupees) किया है। आरोपी सरपंच ने 70 हजार के बकाया बिल पास करने की एवज में 20 हजार रूपये रिश्वत की मांग की थी।

डूंगरपुर ACB के ASP माधोसिंह सोढ़ा ने बताया की परिवादी ने 25 अप्रैल को एसीबी ब्यूरो उपस्थित होकर शिकायत दी थी। शिकायत में बताया की वरदा पंचायत की सरपंच फुलवंती देवी SBM योजना के अंतर्गत निर्मित सोखते गड्ढो के करीब 70 हजार रुपए के बकाया भुगतान को स्वीकृत करने की एवज में 20 हजार रुपए की डिमांड कर रही है। इसके बाद डूंगरपुर ACB ने परिवादी की शिकायत का सत्यापन करवाया। सत्यापन के दौरान सरपंच ने 20 हजार की जगह  18 हजार रुपए की रिश्वत लेना तय किया।

एसीबी की ओर से शिकायत का सत्यापन होने के बाद डूंगरपुर ACB की टीम ने बुधवार को परिवादी को 18 हजार की राशि के साथ वरदा पंचायत कार्यालय में भेजा। जहां पर परिवादी ने रिश्वत की 18 हजार राशि सरपंच फुलवंती को दी। परिवादी का इशारा पाकर एसीबी की टीम ने पंचायत भवन में दबिश दी और सरपंच फुलवंती देवी को 18 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया।

 डूंगरपुर ACB के ASP माधोसिंह सोढ़ा ने बताया की आरोपी सरपंच से पूछताछ  की जा रही है, उसके आवास व अन्य ठिकानों पर तलाशी जारी है। एसीबी द्वारा मामले में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम में मामला दर्ज कर अग्रिम अनुसंधान किया जाएगा।