DLB डायरेक्टर दीपक नंदी ने 30 पट्टे किए वितरित, बोले- मिलेंगे जल्द खुशी के समाचार

 बूंदी नगर परिषद ने अबतक सर्वाधिक 230 पट्टे जारी किए- सभापति मधु नुवाल
 
पट्टे किए वितरित

बूंदी। प्रशासन शहरों के संग अभियान के तहत शहर के मल्लाशाह के मंदिर के चौक में आयोजित दो दिवसीय शिविर में करीब 30 लोगों को पट्टे वितरित किए गए। जिसमें स्टेट ग्रांट, कृषि एवं धारा 69ए के पट्टे शामिल है। शिविर में जन्म एवं मृत्यु प्रमाण पत्र, विधुत संबंधी समस्याओं के समाधान, स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा टीकाकरण एवं महिला बाल विकास द्वारा पोषित महिलाओं एवं बच्चों को स्वास्थ्य एंव टीकाकरण की जानकारी दी। पट्टा वितरण समारोह के दौरान स्वायत्तशासन निकाय विभाग राजस्थान के डायरेक्टर दीपक नंदी, कोटा जॉन की डिप्टी डायरेक्टर दीप्ति रामचंद्र मीणा, सभापति मधू नुवाल, उपसभापति लटूर भाई मंचासीन थे।

DDR TO DIREC- WELCOME

शिविर को संबोधित करते हुए DLB डायरेक्टर दीपक नंदी ने कहा कि प्रशासन शहरों के संग अभियान के तहत पट्टे पाकर आमजन लाभान्वित हो रहे हैं, पट्टा मिलने के बाद लोग इसके कई लाभ उठा सकते हैं। उन्होने कहा कि जल्द ही प्रदेश के लोगों को खुशी के समाचार मिलेंगे। हो सकता है आज या कल में ही ऐसे आदेश जारी हो, जिससे लोगों को बहुत ही कम दर में पट्टे जारी किए जा सकेंगे। इस अवसर पर उन्होंने स्टेट ग्रांट के 6, धारा 69ए 14 और कृषि के 10 पट्टे वितरित किए है।

BUNDI PICHER

शिविर को संबोधित करते हुए नगर परिषद सभापति मधु नुवाल ने कहा कि बूंदी नगर परिषद द्वारा त्वरित गति से शिविर में आने वाली पत्रावलीओं का निपटारा कर लोगों को राहत पहुंचाई जा रही है। उन्होंने कहा कि स्वायत्तशासन एवं नगरीय विकास मंत्री शांति कुमार धारीवाल की सोच आमजन को अधिक-अधिक पट्टे देकर राहत पहुंचाने की है। उन्ही की मंशाअनुसार बूंदी नगर परिषद द्वारा अब तक 230 पट्टे जारी किए जा चुके हैं, जो संभाग में सर्वाधिक है। शिविर में आने वाली शिकायतों का यथासंभव मौके पर ही निपटारा किया जा रहा है।

नगर परिषद आयुक्त महावीर सिंह सिसोदिया ने कहा कि शिविर में आगंतुक सभी क्षेत्र वासियों की समस्याओं को सुना गया एवं उनकी पत्रावलियों पर कार्यवाही करते हुए नियमानुसार पट्टे जारी किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि जो लोग पट्टा बनवाने के इच्छुक है इस अभियान में पहुंचकर लाभ उठाएं।

WELCOMM

शिविर के दौरान नेता प्रतिपक्ष मुकेश माधवानी ने डायरेक्टर दीपक नंदी के सामने शहर के बाजारों में नगर परिषद द्वारा 99 वर्ष की लीज पर दी गई दुकानों की छतों आवंटन की मांग रखी, जिस पर उन्होंने समाधान का आश्वासन दिया। इस अवसर पर पार्षद त्रिलोक कुमावत ने भी देवपुरा-छत्रपुरा इलाके के लोगो को 501 रूपये में पट्टा देने की मांग रखी।

शिविर में पट्टा वितरण के अलावा विद्युत संबंधित समस्याओं का समाधान किया गया। स्वास्थ्य विभाग की ओर से मौजूद टीम द्वारा टीकाकरण एवं महिला बाल विकास द्वारा पोषित महिलाओं और बच्चों को पोषण संबधी जानकारी दी।

इस अवसर पर डिप्टी डायरेक्टर दीप्ति रामचंद्र मीणा, उपसभापति लटूर भाई, पार्षद आशीष शर्मा, कल्पना सेन, बालमुकंद पप्पू सोनी और क्षेत्रवासी मौजुद थे। कार्यक्रम का संचालन नेता प्रतिपक्ष मुकेश माधवानी ने किया।