चूरू : पति ने उधार लिए 5 लाख रुपए नहीं चुका पाया तो पत्नी को किया सूदखोरों के हवाले

 
Churu: If the husband could not repay the 5 lakh rupees borrowed, then the wife was handed over to the usurers

चूरू। जिले के सदर थाना अंतर्गत एक गांव की 24 वर्षीय विवाहिता ने अपने पति सहित ससुराल पक्ष के लोगों पर संगीन आरोप (Married woman made serious allegations against in-laws including her husband) लगाते हुए बुधवार को महिला थाने में मामला दर्ज (Case registered in women's police station) करवाया है। उसका आरोप है कि पति और ससुर ने उधार के रुपए चुकाने की एवज में उसे ही पराये लोगों को सौंप दिया।

महिला थाना पुलिस ने पीड़िता की रिपोर्ट पर आईपीसी की संगीन धाराओं में मामला दर्ज किया है। महिला थानाधिकारी सुखराम चोटिया ने बताया कि पीड़िता ने रिपोर्ट दी कि फरवरी 2021 को उसकी शादी सीकर जिले के एक गांव में हुई थी। शादी के बाद से ही उसे दहेज की बात को लेकर प्रताड़ित किया जाता। उसका पति आदतन शराबी है। उसने गांव के लोगों से 5 लाख रुपए उधार ले रखे हैं। इस ऋण को चुकता करने के लिए पति और ससुर ने जिन लोगों से यह राशि ली है, उन्हें घर बुलाना शुरू कर दिया। उसे ससुराल पक्ष के लोग जानबूझकर ऋण देने वाले लोगों के पास अकेला छोड़ देते। 

महिला का आरोप है कि वे लोग विवाहिता से छेड़छाड़ करते, 27 फरवरी, 2022 को इन लोगों ने महिला की जबरन लज्जा भंग करने की कोशिश की। इस दौरान उसके साथ अश्लील हरकतें की गईं। अगले दिन जब उसने यह बात अपने पति तथा सास-ससुर से कही, तो पति ने उसे मारपीट कर घर से निकाल दिया। विवाहिता का आरोप है कि जिन लोगों से पति ने पैसे उधार लिए थे, उनके साथ संबंध बनाने के लिए पति मजबूर करता और यातनाएं देता था। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।