बून्दी में विहिप, बजरंग दल का विशाल दुपट्टा धारण कार्यक्रम सम्पन्न

 
दुपट्टा धारण कार्यक्रम

बून्दी। प्रत्येक वरिष्ठजन का दायित्व है कि जामवन्त की भाँति युवाओ को राह दिखाते हुए नेतृत्वकर्ता बजरंगियो का सृजन करे। ऐसा कहना है राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रचारक हरिओम का, जो मुख्य वक्ता के रुप में विश्व हिन्दू परिषद्, बजरंग दल के दुपट्टा धारण कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। हरिओम ने कार्यकर्ताओ को संबोधित करते हुए कहा कि किसी कार्य की क्रियान्विती में त्याग और समर्पण जुडता हैं, तो वह जरूर सार्थक होता हैं, इसका प्रत्यक्ष प्रमाण हमारे सामने हैं।

बून्दी में विहिप, बजरंग दल का विशाल दुपट्टा धारण कार्यक्रम सम्पन्न

दुपट्टा धारण कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप लखनदास महाराज तथा मुख्य वक्ता राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रचारक हरिओम, विशिष्ट अतिथि जिला मंत्री मांगी लाल गोचर  रहे तथा अध्यक्षता जिलाध्यक्ष नन्दलाल वर्मा ने की। मंच पर बजरंग दल जिला संयोजक लक्की चौपडा, जिला उपाध्यक्ष महेश जिन्दल मंचासीन रहे। लखन दास महाराज ने कहा कि प्रत्येक हिन्दू का धर्म हैं माताओ बहिनो और गौ माता की रक्षा करना, प्रकृति और जीव जन्तुओ की रक्षा करना, यह तभी सम्भव होगा जब प्रत्येक हिन्दू नशा मुक्त होकर अपने परिवार समाज और राष्ट्र को सुरक्षित रखे। विशिष्ट अतिथि के रुप में बोलते हुए जिला मंत्री मांगी लाल गोचर ने संबोधित करते हुए गौ रक्षा, व्यायाम शाला केन्द्र, सत्संग केंद्र और प्रवास पद्धति पर प्रकाश डाला। बजरंग दल के जिला संयोजक लक्की चौपडा ने विहिप बजरंग दल के इतिहास और संगठन का परिचय देते हुए सभी कार्यकर्ताओं को सेवा सुरक्षा और संस्कार की शपथ दिलवाया। चौपडा ने सभी कार्यकर्ताओं को अपने धर्म और संस्कृति की रक्षार्थ सदैव तैयार रहने का आह्वान किया।

जिलाध्यक्ष नन्दलाल वर्मा ने धर्म रक्षा समर्पण निधि पर प्रकाश डालते हुए सभी का आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम में जिला कोषाध्यक्ष ओम प्रकाश शर्मा, जिला उपाध्यक्ष रामदेव मेघवंशी बजरंग दल जिला सहसंयोजक सुभाष गर्ग, जिला प्रचार प्रमुख कृष्णकांत राठौर, गणेश व्यामशाला के मनीष सिसोदिया, संजय पान्डे, मुकेश माधवानी सहित जिले के सभी पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद रहे।